सतना: मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया व्यापारी के बेटे के अपहरण और हत्या का मास्टरमाइंड

मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया व्यापारी के बेटे के अपहरण और हत्या का मास्टरमाइंड
  • मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया व्यापारी के बेटे के अपहरण और हत्या का मास्टरमाइंड
  • दाहिने घुटने में लगी गोली, गिरफ्तारी पर रखा गया था 25 हजार का इनाम

डिजिटल डेस्क, सतना। चित्रकूट पुलिस ने गुटखा व्यापारी के बेटे को अगवा कर मौत के घाट उतारने की घटना के मास्टर माइंड आशीष पटेल उर्फ दस्सा पिता शिवपूजन सिंह निवासी चित्रगोकुलपुर थाना कर्वी-कोतवाली (चित्रकूट-यूपी) को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। फायरिंग में आरोपी के दाएं घुटने पर गोली लगी है। एमपी-यूपी के हिस्ट्रीशीटर पर 25 हजार का इनाम रखा गया था। इस सनसनीखेज वारदात के 3 आरोपी डेढ़ महीने पहले ही पकड़े जा चुके हैं। बदमाश ने वर्ष 2019 में गैंग बनाकर लाल तेल के व्यापारी बृजेश रावत के मुनीम इजराइल राइन पर हमला कर 2 लाख 70 हजार रुपए लूट लिए थे।

यह भी पढ़े -अलग-अलग 6 सड़क हादसों में 4 की मौत, 7 घायल

ऐसे आया पकड़ में ---

हत्याकांड के बाद से ही शातिर बदमाश की तलाश में जुटी पुलिस को 27 मार्च की देर रात को खबर मिली कि 25 हजार का इनामी आशीष पटेल बाइक पर सरधुवा की तरफ जा रहा है। इस सूचना पर सरधुवा पुलिस ने एसओजी के साथ कमासिन रोड पर लमियारी गांव के पास घेराबंदी कर ली। इसी दौरान एक बाइक तेजी से आती दिखाई दी, जिसके नजदीक आने पर रोकने का प्रयास किया गया तो बाइक सवार ने दाएं मुडक़र भागने की कोशिश की, लेकिन जल्दबाजी में गिर गया। आरोपी ने पुलिस टीम को नजदीक आते देख फायर झोंक दिया, जिसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए तो वहीं जवाबी फायर करने पर आरोपी घायल होकर गिर पड़ा। करीब जाने पर उसकी पहचान आशीष उर्फ दस्सा पटेल के रूप में की गई। उसके कब्जे से 315 बोर का कट्टा, 2 जिंदा और एक खाली कारतूस बरामद किए गए, तो वहीं बाइक को भी कब्जे में लिया गया। आरोपी के दाहिने घुटने पर गोली लगने पर उसे जिला अस्पताल भेजते हुए सरधुवा थाने में गंभीर धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

यह भी पढ़े -दम्पति की हत्या का खुलासा, पैसों के विवाद में युवक ने पहले पति, फिर पत्नी को उतारा मौत के घाट

एमपी में था बदमाश का आतंक ---

यूपी पुलिस के हत्थे चढ़े इनामी बदमाश का एमपी में काफी ज्यादा आतंक था। गिरोह बनाकर वारदात करने में माहिर आरोपी के खिलाफ वर्ष 2018 से 2023 के बीच तेल व्यापारी के मुनीम से लाखों की लूट के अलावा बलवा, आम्र्स एक्ट और मारपीट समेत 7 गंभीर अपराध किए गए, जिनमें कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा बांदा के फतेहगंज, चित्रकूट के कर्वी-कोतवाली, रैपुरा और सरधुवा में हत्या, आम्र्स एक्ट और पुलिस पर फायरिंग के 5 मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़े -दम्पति की हत्या का खुलासा, पैसों के विवाद में युवक ने पहले पति, फिर पत्नी को उतारा मौत के घाट

ऐसे हुई थी घटना ---

चित्रकूट के एसपी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि 10 फरवरी 2024 को आशीष उर्फ दस्सा ने अपने गिरोह के विनय कुमार पुत्र रामसागर पटेल निवासी बरौनीतीर, प्रिंस पुत्र राजकरण पटेल निवासी चौखड़ा-ददरीमाफी, थाना बहिलपुरवा और एक नाबालिग के साथ मिलकर रैपुरा के गुटखा व्यापारी राजधर के 16 वर्षीय बेटे सुधांशु का अपहरण कर 50 लाख की फिरौती मांगी, मगर फिर पहचान उजागर होने के डर से देवांगन एयरपोर्ट से लगे जंगल में ले जाकर पत्थर से सिर कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा कर विनय पटेल और प्रिंस पटेल समेत नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुख्य आरोपी आशीष फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कप्तान ने 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया था।

Created On :   29 March 2024 4:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story