KKR vs DC Updates: चक्रवर्ती की फिरकी के बाद सॉल्ट के तूफान में फंसी दिल्ली, कोलकाता ने एकतरफा अंदाज में सात विकटों से जीता मुकाबला

चक्रवर्ती की फिरकी के बाद सॉल्ट के तूफान में फंसी दिल्ली, कोलकाता ने एकतरफा अंदाज में सात विकटों से जीता मुकाबला
  • अपना नौवां मैच खेल रही है कोलकाता नाइट राइडर्स
  • अपना ग्यारहवां मैच खेल रही है दिल्ली कैपिटल्स
  • दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़ी है नाइट राइडर्स

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने थीं। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एकतरफा अंदाज में 21 गेंदें शेष रहते दिल्ली कैपिटल्स को सात विकटों से मात दी। कोलकाता नाइट राइडर्स की इस जीत में वरुण चक्रवर्ती (3 विकेट) और फिल सॉल्ट (68 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुलदीप यादव (35 रन) और अक्षर पटेल (15 रन और 2 विकेट) का प्रदर्शन बेकार गया। इसके साथ ही कोलकाता की टीम ने इस सीजन अपनी छठवीं जीत हासिल कर प्लेऑफ की ओर बड़ा कदम बढाया। जबकि दिल्ली की टीम को अपनी छठवीं हार झेलनी पड़ी।

कोलकाता के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। शुरुआती चार ओवरों में ही टीम के तीन अहम बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (13 रन), जैक-फ्रेजर मैकगर्क (12 रन) और शाई होप (6 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। जबकि युवा बल्लेबाज अभिषेक पोरेल (18 रन) भी पावरप्ले में कुछ अच्छे शॉर्ट्स खेलने के बाद चलते बने। हालांकि, कप्तान ऋषभ पंत ने अक्षर पटेल के साथ एक छोटी-सी साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए एक बाद एक ऋषभ पंत (27 रन), ट्रिस्टन स्टब्स (4 रन), अक्षर पटेल (15 रन) और कुमार कुशाग्र (1 रन) को पवेलियन भेजकर दिल्ली की कमर तोड़ दी। हालांकि, कुलदीप यादव (नाबाद 35 रन) ने अंतिम ओवरों में एक छोर से रन बनाते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 153 रनों तक पहुंचाया। कोलकाता की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

फिल सॉल्ट ने लगाया तूफानी अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। फिल सॉल्ट और सुनील नारायण की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए 79 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। लेकिन पावरप्ले के बाद गेंदबाजी करने आए अक्षर पटेल ने एक के बाद एक ओवर में सुनील नारायण (15 रन) और फिल सॉल्ट (68 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि लिजाद विलियम्स ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रिंकू सिंह (11 रन) को पवेलियन भेजकर कोलकाता को तीसरा झटका दिया। लेकिन कप्तान श्रेयस अय्यर ने वेंकटेश अय्यर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर 21 गेंदें शेष रहते कोलकाता को एकतरफा जीत दिलाई। श्रेयस अय्यर 23 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन और वेंकटेश अय्यर 23 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद लौटे। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अक्षर पटेल ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 29 April 2024 5:40 PM GMT

    अय्यर की जोड़ी ने दिलाई कोलकाता को जीत

    सौ रनों पर तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर की जोड़ी ने शानदार साझेदारी निभाते हुए पारी के 17वें ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकटों से जीत दिलाई। श्रेयस अय्यर 23 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन और वेंकटेश अय्यर 23 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद लौटे।

  • 29 April 2024 5:35 PM GMT

    श्रेयस और वेंकटेश ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    एक के बाद एक तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान श्रेयस अय्यर ने वेंकटेश अय्यर के साथ 40 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 16 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन है।

  • 29 April 2024 5:06 PM GMT

    लिजाद विलियम्स ने रिंकू सिंह को भेजा पवेलियन

    सुनील नारायण के पवेलियन लौटने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रिंकू सिंह 11 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए। रिंकू सिंह को लिजाद विलियम्स ने कुलदीप यादव के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर को 10 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 104 रन है।

  • 29 April 2024 5:00 PM GMT

    अक्षर पटेल ने फिल सॉल्ट को किया क्लीन बोल्ड

    अपने पहले ओवर में सुनील नारायण को पवेलियन भेजने वाले अक्षर पटेल ने अगले ओवर में फिल सॉल्ट को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। अक्षर पटेल ने फिल सॉल्ट को 68 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 9 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 100 रन है।

  • 29 April 2024 4:51 PM GMT

    अक्षर पटेल ने सुनील नारायण को भेजा पवेलियन

    पावरप्ले में फिल सॉल्ट का शानदार साथ निभाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाने वाले सुनील नारायण 15 रन बनाकर पावरप्ले के तुरंत बाद अक्षर पटेल की गेंद पर जैक-फ्रेजर मैकगर्क को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 7 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 84 रन है।

  • 29 April 2024 4:41 PM GMT

    फिल सॉल्ट ने लगाया तूफानी अर्धशतक

    इस सीजन की शुरुआत से ही धमाकेदार फॉर्म में चल रहे फिल सॉल्ट ने इस मुकाबले में पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 26 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 6 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 79 रन है।

  • 29 April 2024 4:36 PM GMT

    सॉल्ट और नारायण ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    फिल सॉल्ट और सुनील नारायण की जोड़ी ने इस मुकाबले में भी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए महज 26 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 5 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 61 रन है।

  • 29 April 2024 4:24 PM GMT

    सॉल्ट और नारायण ने की धमाकेदार शुरुआत

    छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को फिल सॉल्ट और सुनील नारायण की इनफॉर्म ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए शुरुआती तीन ओवरों में 40 रन बना दिए। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 3 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 40 रन है।

  • 29 April 2024 3:54 PM GMT

    कुलदीप यादव ने बचाई दिल्ली कैपिटल्स की लाज

    महज 111 रनों पर आठ बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कुलदीप यादव ने 26 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रनों की नाबाद पारी खेलकर दिल्ली कैपिटल्स की लाज बचाई। इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 153 रनों का टोटल खड़ा किया। कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी छठवीं जीत दर्ज करने के लिए 154 रनों का लक्ष्य चेज करना होगा।

  • 29 April 2024 3:48 PM GMT

    हर्षित राणा ने रशिख सलाम को भेजा पवेलियन

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कुलदीप यादव के साथ शानदार साझेदारी निभाने वाले रशिख सलाम 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रशिख सलाम को हर्षित राणा ने कप्तान श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 19 ओवर के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 143 रन है।

Created On :   29 April 2024 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story