आईपीएल 2024: पिंक सिटी में होगी राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

पिंक सिटी में होगी राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • राजस्थान ने जीता था अपना पहला मुकाबला
  • दिल्ली को झेलनी पड़ी थी पंजाब के हाथों हार
  • जयपुर के मैदान पर होगा दोनों टीमों का मैच

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की धमाकेदार आगाज हो चुका है। हर एक एक से बढ़कर एक हाई-स्कोरिंग और रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के नौवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों का आमना-सामना होने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत एकदम अलग रही है। जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम को अपने पहले मुकाबले जीत मिली। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपने पहले मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों की शुरुआत एकदम अलग

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों टीमों के लिए इस नए सीजन की शुरुआत एकदम विपरीत रही है। जहां संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक अच्छी जीत के साथ सीजन का आगाज किया। वहीं ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को अपने सीजन ओपनर में पंजाब किंग्स के खिलाफ एक करीबी हार झेलनी पड़ी थी। इसलिए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल में कांटे की टक्कर देखने को मिली है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 27 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान राजस्थान रॉयल्स ने 14 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने भी 13 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है। इसके अलावा अगर पिछले सीजन की बात करें तो दोनों टीमों का केवल एक बार आमना-सामना हुआ था। जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से करारी शिकस्त थमाई थी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (विकेटकीपर और कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर और संदीप शर्मा।

इम्पैक्ट प्लेयर: रोवमन पॉवेल या ​​​​​​आवेश खान।

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (विकेटकीपर और कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, शाई होप, रिकी भुई/अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, सुमित कुमार/ललित कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्किया और मुकेश कुमार।

इम्पैक्ट प्लेयर: ट्रिस्टन स्टब्स।

Created On :   28 March 2024 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story