RR vs DC Updates: रियान पराग के प्रहार से पस्त हुई दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स ने हासिल की लगातार दूसरी जीत

रियान पराग के प्रहार से पस्त हुई दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स ने हासिल की लगातार दूसरी जीत
  • राजस्थान ने जीता था अपना पहला मुकाबला
  • दिल्ली को झेलनी पड़ी थी पंजाब के हाथों हार
  • रियान पराग ने खेली 84 रनों की नाबाद पारी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। पिछले एक हफ्ते में एक से बढ़कर एक हाई-स्कोरिंग और रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के नौवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने थीं। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से मात दी। राजस्थान की इस धमाकेदार जीत में युवा बल्लेबाज रियान पराग (नाबाद 84 रन) ने अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही राजस्थान की टीम ने इस सीजन में अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत हासिल कर ली है।

रियान पराग ने खेली शानदार पारी

मुकाबले की शुरुआत में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पारी के आठवें ओवर तक महज 36 रनों पर राजस्थान ने अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को गवां दिया। इसमें यशस्वी जायसवाल (5 रन), कप्तान संजू सैमसन (15 रन) और जोस बटलर (11 रन) का विकेट शामिल था। इन तीनों ही अहम बल्लबाजों के पवेलियन लौटने के बाद रियान पराग ने एक के बाद एक आर अश्विन (29 रन) और ध्रुव जुरेल (20 रन) के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। जबकि सेट होने के बाद अंतिम ओवरों में रियान पराग ने शिमरोन हेटमायर (नाबाद 14 रन) के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 185 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया। रियान पराग ने 45 गेंदों में 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 84 रनों की नाबाद पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सभी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल किए।

वॉर्नर-स्टब्स की पारियां गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने तूफानी शुरुआत की। मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर की ओपनिंग जोड़ी ने शुरुआती तीन ओवरों में 30 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन पारी के चौथे ओवर में नांद्रे बर्गर ने एक के बाद एक मिचेल मार्श (23 रन) और रिकी भुई (0 रन) को पवेलियन भेजकर दिल्ली को दोहरा झटका दिया। इस दोहरे झटके के बावजूद डेविड वॉर्नर (49 रन) ने कप्तान ऋषभ पंत (28 रन) के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर दिल्ली के स्कोर को सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज सेट होने के बाद बिना बड़ी पारी खेले पवेलियन लौट गए। हालांकि, पांचवें नंबर पर बल्लेबाज करने उतरे ट्रिस्टन स्टब्स (नाबाद 44 रन) ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए दिल्ली को आखिरी ओवर तक मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन उनकी यह शानदार पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी। राजस्थान की ओर से युजी चहल और नांद्रे बर्गर ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 28 March 2024 6:01 PM GMT

    आवेश खान ने डाला शानदार आखिरी ओवर

    पारी के आखिरी ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी। लेकिन आवेश खान ने सेट बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स (नाबाद 44 रन) और अक्षर पटेल (नाबाद 15 रन) के सामने शानदार गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को एक रोमांचक जीत दिलाई। आवेश ने आखिरी ओवर में महज 4 रन देकर अपनी टीम को एक शानदार जीत दिलाई।

  • 28 March 2024 5:47 PM GMT

    डेढ़ सौ रनों के पार पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

    कप्तान ऋषभ पंत और इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल के एक के बाद एक पवेलियन लौटने के बाद ट्रिस्टन स्टब्स ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी की। स्टब्स ने अश्विन को एक के बाद एक गेंद पर दो छक्के लगाए और आवेश खान के ओवर में तेजी से रन बटोरकर दिल्ली के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 18 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 154 रन है।

  • 28 March 2024 5:40 PM GMT

    चहल की फिरकी में फंसे अभिषेक पोरेल

    कप्तान ऋषभ पंत के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक शर्मा अपना इम्पैक्ट नहीं छोड़ सके। अभिषेक 10 गेंदों में महज 9 रन बनाकर युजी चहल की गेंद पर एक बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में जोस बटलर के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 16 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 126 रन है।

  • 28 March 2024 5:27 PM GMT

    चहल की फिरकी में फंसे कप्तान पंत

    एक ही ओवर में मिचेल मार्श और रिकी भुई के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान ऋषभ पंत एक बार फिर से सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। ऋषभ 26 गेंदों में 28 रन बनाकर युजी चहल की गेंद पर कट शॉर्ट खेलने की कोशिश में विकेट के पीछे संजू सैमसन को कैच थमा बैठे। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 14 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 109 रन है।

  • 28 March 2024 5:15 PM GMT

    अर्धशतक से पहले पवेलियन लौटे वॉर्नर

    मिचेल मार्श और रिकी भुई के पवेलियन लौटने के बाद डेविड वॉर्नर ने एक छोर से तेजी से रन बनाना जारी रखते हुए कप्तान ऋषभ पंत के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन अपने अर्धशतक से पहले वॉर्नर 34 गेंदों में 49 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर संदीप शर्मा को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 12 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 99 रन है।

  • 28 March 2024 4:45 PM GMT

    पावरप्ले में पचास के पार पहुंची दिल्ली

    मिचेल मार्श से मिली आक्रमक शुरुआत को उनके पवेलियन लौटने के बाद डेविड वॉर्नर ने बरकरार रखी। पावरप्ले के आखिरी दो ओवरों में वॉर्नर ने बोल्ड और बर्गर को तीन छक्के और एक चौका लगाकर दिल्ली के स्कोर को पचास रनों के पार पहुंचाया। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर छह ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 59 रन है।

  • 28 March 2024 4:39 PM GMT

    नांद्रे बर्गर ने दिल्ली को दिया दोहरा झटका

    पारी के चौथे ओवर में इम्पैक्ट प्लेयर नांद्रे बर्गर ने अपना इम्पैक्ट छोड़ते हुए एक ही ओवर में पहले मिचेल मार्श और फिर रिकी भुई को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मार्श 12 गेंदों में 23 रन और रिकी भुई बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर चार ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 34 रन है।

  • 28 March 2024 3:58 PM GMT

    रियान ने नॉर्किया को जड़ी पांच बाउंड्रीज

    पारी के आखिरी ओवर में रियान पराग ने तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया के खिलाफ एक के बाद एक पांच बाउंड्रीज जड़ दी। इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और दो गगनचुंबी छक्के निकले। इसके साथ ही रियान पराग ने अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाते हुए महज 45 गेंदों में 84 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 186 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। 

  • 28 March 2024 3:44 PM GMT

    नॉर्किया ने ध्रुव जुरेल को किया क्लीन बोल्ड

    छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ध्रुव जुरेल ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 12 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली। लेकिन एनरिक नॉर्किया की गेंद पर एक स्कूप शॉर्ट खेलने की कोशिश में क्लीन बोल्ड हो गए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 18 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 145 रन है।

  • 28 March 2024 3:32 PM GMT

    रियान पराग ने लगाया शानदार अर्धशतक

    कप्तान संजू सैमसन के पवेलियन लौटने के बाद मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरे रियान पराग ने शानदार पारी खेली। पिछले मैच में अपने अर्धशतक से चुकने वाले पराग ने इस मुकाबले में महज 34 गेंदों में फिफ्टी ठोक दी। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 16 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 123 रन है।

Created On :   28 March 2024 1:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story