पाकिस्तान क्रिकेट: शान मसूद और शाहीन अफरीदी ने खोया बोर्ड का भरोसा, पीसीबी के नए चेयरमैन बाबर आजम को बनाएंगे कप्तान!

शान मसूद और शाहीन अफरीदी ने खोया बोर्ड का भरोसा, पीसीबी के नए चेयरमैन बाबर आजम को बनाएंगे कप्तान!
  • वनडे वर्ल्ड कप के बाद बाबर ने छोड़ी थी कप्तानी
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मिला है नया चेयरमैन
  • नए चेयरमैन बाबर को बनाना चाहते हैं कप्तान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले लगभग एक साल से पाकिस्तान क्रिकेट में बदलावों का दौर जारी है। इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सहित मैनेजमेंट और यहां तक कि टीम के कप्तान भी बदले जा चुके हैं। अब हाल ही में मोहसिन नकवी के रूप में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नया चेयरमैन मिला है। मोहसिन के इस पद को संभालते ही एक बार फिर से बड़े बदलाव की खबरें सामने आने लगी हैं। दरअसल, पाकिस्तानी टीम की कमान एक बार फिर से पूर्व कप्तान बाबर आजम के हाथों में सौंपी जा सकती है। यह बड़ा फैसला कुछ ही महीनों बाद होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले लिया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन ने टीम में होने वाले इस बड़े बदलाव को लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

एक बार फिर से कप्तान बनेंगे बाबर आजम

बाबर आजम ने पिछले साल भारत की मेजबानी में हुए वनडे वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन पीसीबी और टीम मैनेजमेंट में हुए बदलावों के बाद बाबर एक बार फिर से टीम की कमान संभाल सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम एक बार फिर से पाकिस्तानी टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। पीसीबी के नए चेयरमैन मोहसिन नकवी एक बार फिर से टीम की कमान बाबर आजम को सौंपने को लेकर विचार कर रहे हैं। इसके लिए नए चेयरमैन मोहसिन नकवी ने बाबर आजम से बातचीत की है। लेकिन बाबर आजम यह बड़ा फैसला लेने से पहले चेयरमैन से आश्वासन चाहते हैं।

मसूद और शाहीन ने खोया बोर्ड का भोरासा

गौरतलब है कि बाबर आजम के कप्तानी से हटने के बाद टेस्ट क्रिकेट में शान मसूद और टी-20 फॉर्मेट में शाहीन अफरीदी ने टीम की कमान संभाली थी। लेकिन दोनों ही कप्तान अपने डेब्यू सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। जहां शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्विप का सामना करना पड़ा था। वहीं शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में 4-1 से करारी हार झेलनी पड़ी थी। इस बीच खबरें सामने आ रही हैं कि मसूद और अफरीदी दोनों कप्तानी की क्षमता पर भरोसा खो दिया है। इसलिए जल्द ही पूर्व कप्तान बाबर आजम को एक बार फिर से तीनों फॉर्मेट में टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

Created On :   27 March 2024 12:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story