पार्ले-जी नहीं खाया तो होगी अनहोनी! इस अफवाह ने कई गावों में खत्म किया बिस्किट का स्टॉक

If you do not eat Parle-G, then it will be untoward! rumor ended the stock of biscuits
पार्ले-जी नहीं खाया तो होगी अनहोनी! इस अफवाह ने कई गावों में खत्म किया बिस्किट का स्टॉक
अजब- गजब पार्ले-जी नहीं खाया तो होगी अनहोनी! इस अफवाह ने कई गावों में खत्म किया बिस्किट का स्टॉक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंधविश्वास से जुड़ी कई घटनाएं हमने सुनी हैं और कई बार जो होता है उस पर विश्वास करना मुश्किल होता है। वैसे तो आज के समय में लोग अंधविश्वास को नहीं मानते। लेकिन अफवाहों का बाजार तो आज भी गर्म होता है और ऐसा ही कुछ देखने को मिला बिहार के सीतामढ़ी में। यहां पार्ले-जी बिस्किट से जुड़ी एक अफवाह ने जो किया उसके बारे में जानकार बेशक आपको हंसी आए, लेकिन विश्वास करना भी मुश्किल होगा। 

दरअसल, यहां एक त्यौहार को लेकर अफवाह फैलाई गई, जिसमें कहा गया कि घर के सभी बेटों को पार्ले-जी बिस्किट खाना अनिवार्य है। अन्यथा उनके साथ कोई अनहोनी हो जाएगी। इसके बाद जो हुआ वो देखने लायक था। आइए जानते हैं इस अजब गजब किस्से के बारे में...

दो बच्चों ने सीएम और पीएम को दांत टूटने पर लिखा लेटर 

क्या है पूरा मामला
बिहार के सीतामढ़ी में जतिया पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन माताएं अपने पुत्र की दीर्घ आयु के लिए और उनके सुखमयी जीवन के लिए व्रत रखती हैं। इसी का फायदा उठाकर यहां एक अफवाह फैलाई गई, जिसमें कहा गया कि, पुत्र की दीर्घ आयु के लिए, उसके सुखमयी जीवन के लिए तथा उसे कोई भी अनहोनी से बचाए रखने के लिए पार्ले-जी बिस्कुट जरुरी है। 

देखते ही देखते यह अफवाह आग की तरह फैल गई और पूरे गांव में पार्ले-जी बिस्किट को खरीदने दुकानों पर भीड़ उमड़ गई। हालत यह हुई कि दुकानों से पार्ले-जी का स्टॉक ही खत्म हो गया। 

भूलकर भी ना खाएं इस मंदिर का प्रसाद, जानिए क्या है वजह

ये कैसा अंधविश्वास
आपको यह जानकर और भी ताज्जुब होगा कि इसे पूरे मामले में किसी ने भी इस अफवाह का सच जानने की कोशिश नहीं की। नतीजा यह कि दिन तो निकला देर रात तक भी लोग पार्ले-जी बिस्किट के लिए दुकानों पर इंतजार करते नजर आए। हालांकि यह अफवाह किसने और कब फैलाई, इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इससे पार्ले जी बिस्किट की बिक्री में काफी तेजी आ गई। इस अफवाह का असर सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया, ढेंग, नानपुर, डुमरा, बाजपट्टी, मेजरगंज समेत कई प्रखंडों में दिखा। 

Created On :   2 Oct 2021 9:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story