बाल बाल बची पैसेंजर्स की जान, फरिश्ता बनकर आए शख्स ने करवाई इमरजेंसी लैंडिग

Passengers lives were narrowly saved, the person who came as an angel made emergency landing
बाल बाल बची पैसेंजर्स की जान, फरिश्ता बनकर आए शख्स ने करवाई इमरजेंसी लैंडिग
अजब-गजब बाल बाल बची पैसेंजर्स की जान, फरिश्ता बनकर आए शख्स ने करवाई इमरजेंसी लैंडिग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। "जांको राखे साइयां, मार सके ना कोई"  ये कहावत तो आपने हजारो बार सुनी होगी लेकिन अमेरिकी स्टेट नेवादा में यह कहावत लोगों ने सच होती हुई देखी है। दरअसल हुआ कुछ ऐसा कि नेवादा से उड़ान भरकर फ्लाइट नंबर 6013 कोलंबस के लिए रवाना हुई लेकिन उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही पायलट की तबीयत बिगड़ने लगी। हालात कुछ ऐसे बन गए कि पायलट प्लेन लैंड करवा पाने की हालत में भी नहीं था। पैसेंजर्स को लगा कि अब उनकी जान बचना मुश्किल है लेकिन तभी भीड़ में से एक आदमी आगे आता है और प्लेन को सही सलामत लैंड करवा देता है। 

साउथवेस्ट एयरलाइन्स ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि अचानक फ्लाइट के दौरान पायलट की तबीयत बिगड़ने से वो प्लेन लैंड करवाने की हालत में नहीं था। ऐसे में प्लेन में ही सफर कर रहे एक ऑफ डयूटी पायलट ने प्लेन की कमान संभाली और प्लेन का मुंह लॉस वेगास की तरफ मोड़ दिया और प्लेन को सही सलामत लैंड करवाया। उस शख्स की पहचान छिपाकर रखी गई है। एयरलाइन्स ने यात्रियों को भी पूरे घटनाक्रम के दौरान संयम बनाए रखने के लिए धन्यवाद दिया है। हालांकि यात्रियों ने पूरे मामले पर एयरलाइन्स को जमकर सुनाया और सारे पैसेंजर्स की जान से खेलने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

हवाई यात्रा को समय बचाने के लिए लोगो द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। अब तो हवाई यात्रा की कीमतें भी कम हो चुकी है ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा इसका इस्तेमाल करें। अब अगर हवाई यात्राओं में भी इस तरह की घटनाएं होने लगती है तो लोगो का भरोसा इस मोड ऑफ ट्रांसपोर्टेशन से उठ जाएगा। अगर एयरलाइन्स को अपना कारोबार इसी तरह बिना किसी रूकावट के चलाना है तो उन्हें यात्रियों की सुरक्षा का और भी ध्यान रखना पड़ेगा।

Created On :   25 March 2023 2:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story