दोस्त के बिना बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, दोस्त ने ठोंका 50 लाख का मुआवजा

The bridegroom arrived with a procession without a friend, the friend paid 50 lakh compensation
दोस्त के बिना बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, दोस्त ने ठोंका 50 लाख का मुआवजा
अजब -गजब दोस्त के बिना बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, दोस्त ने ठोंका 50 लाख का मुआवजा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारत में शादी-ब्याह एक ऐसा अवसर माना जाता है, जहां बहुत सारे लोग एक साथ एक ही जगह इकट्ठा होते हैं। अगर किसी लड़के की शादी हो तो बारात निकलने का इंतजार किया जाता हैे। किसी लड़की की शादी  हो तो बारात आने का इंतज़ार होता है। शादी की रौनक रिश्तेदार और दोस्तों से ही बनती है। 

आज हम आप को एक ऐसे अनोखे मामले के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां दोस्तो ने दूल्हे से 50 लाख रुपये का मुआवजा मांग लिया। हरिद्वार में हो रही एक शादी में दूल्हा बिना अपने दोस्त के ही बारात लेकर निकल गया तो दोस्त ने उस पर मानहानि का मुकदमा कर दिया और 50 लाख रुपये मुआवज़ा के तौर पर मांग रहे हैं। एक चर्चित अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक दूल्हे के दोस्त ने बाकायदा मुकदमा करके ये रकम मांगी है।  

दोस्त के बना ही बारात निकल गई

उत्तराखंड के हरिद्वार में रहने वाले रवि नाम के एक शख्स की शादी में उसके दोस्त चंद्रशेखर को आना था। चंद्रशेखर कार्ड में दिए गए समय के मुताबिक शाम के 5 बजे बारात उठने के समय वहां पहुंच गया।  पहुंचकर उसे पता चला कि बारात पहले ही जा चुकी है। जिस के बाद उसके दोस्त को बहुत ही गुस्सा आया और सभी दोस्त वापस चले गए। पर दूल्हे के दोस्तों ने दूल्हे पर मानहानि का मुकदमा ठोंक दिया।

50 लाख का मुआवजा मांगा

दरअसल बताए गए समय से पहले ही बारात निकल जाने से दोस्त बहुत नाराज थे। जब दूल्हे के दोस्तों ने दूल्हे से फोन पर बात की तो उसने अपनी गलती मानने के बजाय वापस चले जाने की बात कही। दूल्हे के व्यवहार से दुखी दोस्त वकील अरुण भदौरिया के माध्यम से दूल्हे को नोटिस भेज दिया और तीन दिन के अंदर माफी मांगने साथ ही हर्जाने के तौर पर 50 लाख रुपये देने की बात कही है। ऐसा नहीं करने पर कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी गई है।

Created On :   29 Jun 2022 6:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story