चॉकलेट-पिज्जा नहीं सिर के बाल खाती थी लड़की, फिर क्या हुआ, जानकर रह जाएंगे हैरान

The girl used to eat hair of her head, not chocolate-pizza, then what happened, you will be surprised to know
चॉकलेट-पिज्जा नहीं सिर के बाल खाती थी लड़की, फिर क्या हुआ, जानकर रह जाएंगे हैरान
अजब-गजब चॉकलेट-पिज्जा नहीं सिर के बाल खाती थी लड़की, फिर क्या हुआ, जानकर रह जाएंगे हैरान

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। दुनिया भर में कई तरह के खाने पीने की चीजे मिलती हैं। बच्चों को तरह-तरह की स्वादिष्ट चीजे खाना पसंद होता है। उन्हें ज्यादातर तली हुई मसालेदार और जंक फूड खाना अच्छा लगता है। किसी को पिज्जा खाने का शौक होता है, तो किसी को चाऊमीन का। इस तरह की चीजों का सेवन शरीर के लिए नुकसानदायक होता है। बच्चों का खान पान माता-पिता के लिए बड़ी चुनौती से कम नही हैं। यूपी के अयोध्या से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक चौदह साल की बच्ची के पेट में बालों का एक गुच्छा बड़ा रुप ले रहा था और आगे यह ट्यूमर में परिवर्तित हो गया।

क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश के अयोध्या के कटरा बाजार में रहने वाले धर्मेंन्द्र यादव जो किशोरी के चाचा है। उन्होंने न्यूज 18 लोकल से बातचीत में यह बात बताई कि परिवार में किसी को भी इस बात का पता नहीं था कि घट की बेटी पिछले 5 साल से परिवार की चोरी में बाल खाती है। एक दिन जब पेट में तेज दर्द की शिकायत की तो अस्पताल लेकर पहुंचे जहां अल्ट्रासाउंड से पता चला कि बाल खाने के कारण पेट में दर्द है। बालों ने पेट में ट्यूमर का रूप ले लिया है। 

धर्मेद्र यादव जिनके मुताबिक पहले बच्ची की हालत कुछ ऐसी थी कि वह जो भी खाती थी तो वह उल्टी कर देती थी। वहीं अब बच्ची की जान बच गई है। डॉक्टरों ने बच्ची का ऑपरेशन कर पेट से एक किलो बाल का गुच्छा निकाला है। ऑपरेशन भी पूरी तरह सफल हो गया है।  

इस तरह के केस पेचीदा होते हैं 

बच्ची का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर राकेश तिवारी ने न्यूज 18 लोकल से बातचीत में आगे बताया कि उन्होंने जब अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट देखी तब पता चल गया था कि बच्ची के पेट में बाल है, जो ट्यूमर का रुप ले रहा है। जिसके बाद डॉक्टरों ने तुरंत ऑपरेशन करने का निर्देश दिया जो पूरी तरह से सफल हुआ। डॉक्टर राकेश तिवारी ने आगे बताया कि इस तरह के केस काफी मुश्किल होते हैं और उन्होंने ऐसे केस पहले भी हैंडल किए हैं। जिससे उन्हें यह पूरा यकीन था कि बच्ची फिर से स्वस्थ हो जाएगी और अपनी सामान्य जिंदगी जीना शुरू कर देगी। 


 

Created On :   5 Dec 2022 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story