दमदार बाइक: Bajaj Pulsar 400 भारत में इस दिन होगी लॉन्च, टीजर से मिली जानकारी

Bajaj Pulsar 400 भारत में इस दिन होगी लॉन्च, टीजर से मिली जानकारी
  • कंपनी ने सोशल मीडिया पर टीजर जारी किया है
  • फ्रंट व्‍हील के साथ ही फ्रंंट फेंडर को दिखाया है
  • तीन मई को एक नई बाइक लॉन्च की जाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज (Bajaj) की पल्सर (Pulsar) काफी पॉपुलर है। कंपनी ने इस बाइक को अलग- अलग इंजन के साथ कई सारे मॉडल में पेश किया है। वहीं अब कंपनी अब तक की सबसे पावरफुल पल्सर को बाजार में उतारने वाली है। यहां हम बात कर रहे हैं पल्सर 400 की (Pulsar 400)। जिसको लेकर कंपनी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर टीजर जारी किया है। इस टीजर में क्या खास है? और कंपनी ने आगामी बाइक को लेकर क्या दी जानकारी, आइए जानते हैं...

कंपनी ने टीजर किया जारी

Bajaj ने सोशल मीडिया पर अपनी आगामी बाइक को लेकर एक टीजर जारी किया है। टीजर में बताया गया है कि तीन मई को एक नया स्‍पीड डायमेंशन अनलॉक किया जाएगा। टीजर में बाइक की अधिक जानकारी नहीं मिली है। लेकिन बाइक के फ्रंट व्‍हील के साथ ही फ्रंंट फेंडर को दिखाया गया है। टीजर में बाइक के रियर व्‍हील और रियर डिस्‍क ब्रेक को भी देखा जा सकता है।

टीजर में बाइक का व्हील हाल ही में लॉन्च हुए बजाज पल्सर N250 की तरह नजर आ रहा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि कंपनी का आगामी बाइक पल्सर NS400 हो सकती है। वहीं इसके रियर सेक्शन के बारे में एक और दिलचस्प बात यह है कि इसमें कोई एग्जॉस्ट एंड नहीं है। इसका मतलब यह यह कि, बाइक अंडरबेली एग्जॉस्ट के साथ आ सकती है जैसा कि बजाज पल्सर NS200 और बजाज पल्सर NS160 में देखने को मिला था।

इंजन और पावर

बजाज की आगामी बाइक के इंजन को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें बजाज डोमिनार (Bajaj Dominar) की तरह ही 373.3cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 40ps की पावर और 35 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ बाइक को छह स्‍पीड गियरबॉक्‍स के साथ लाया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत?

बजाज की नई Pulsar 400 को 2 लाख रुपए की एक्‍स शोरूम कीमत के साथ लाया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला केटीएम 390 (KTM 390 Duke), ट्रॉयम्‍फ स्‍पीड 400 (Triumph Speed 400), टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 (TVS Apache RTR 310) और हीरो मैवरिक 440 (Hero Mavrick 440) जैसी बाइक्‍स के साथ होगा।

Created On :   23 April 2024 7:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story