Citroen C3X: सिट्रॉन की पहली सेडान कार भारत में जल्द लेगी एंट्री, जानिए कितनी खास होगी ये कार

सिट्रॉन की पहली सेडान कार भारत में जल्द लेगी एंट्री, जानिए कितनी खास होगी ये कार
  • Citroen C3X को इसी साल जून में लॉन्च किया जा सकता है
  • C3 और C3 एयरक्रॉस के साथ C-क्यूब्ड प्लेटफॉर्म साझा करेगी
  • 1.2 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस कार निर्माता PSA ग्रुप भारतीय बाजार में अपनी तीसरी कार सिट्रॉन सी3एक्स (Citroen C3X) को लॉन्च करने की तैयारी में है। मीडिया में इसकी चर्चा जोरों पर है। वहींस्टेलेंटिस इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ आदित्य जयराज ने एक मंच पर आगामी कार को लेकर कहा है कि, कार की जानकारी कंपनी 1-2 हफ्तों में लोगों के साथ शेयर की जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि, सिट्रोन के इस नए मॉडल के आने में कुछ समय और लग सकता है।

वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, Citroen C3X को इस साल 2024 के जून या जुलाई महीने में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इसकी लॉन्चिंग डेट को लेकर अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। आइए जानते हैं इस क्रॉसओवर सेडान की खूबियों के बारे में...

कितनी खास होगी आगामी कार

Citroen C3X को लेकर कहा जा रहा है कि, यह C3 और C3 एयरक्रॉस के साथ C-क्यूब्ड प्लेटफॉर्म साझा करेगी। चूंकि, कंपनी भारत में अपनी कई कारों में 1.2 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग करती है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि आने वाली C3X में इसी इंजन का उपयोग किया जा सकता है। यह इंजन 110 पीएस की पावर और 190 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिल सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, C3X को लॉन्च करने के साथ ही इसका इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी लाया जा सकता है। ​इसे 2025 की शुरुआत तक अनवील किया जा सकता है।

डिजाइन और फीचर्स

भारत में सिट्रोन C3X की डिजाइन किसी कूपे कार की तरह हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसमें स्कोडा सुपर्ब की तरह एक नोचबैक भी दी जा सकती है। कंपनी ने इस कार को एसयूवी-कूप नाम दिया है। बता दें कि, कुछ इसी तरह की डिजाइन टाटा कर्व (Tata Curve) में भी देखने को मिलती है,​ जिसे जल्द बाजार में उतारा जाएगा।

फीचस की बात करें तो Citroen C3X में कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इनमें एलईडी लाइट्स, इलेक्ट्रिकली फोल्‍डेबल मिरर्स, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप के साथ की-लैस एंट्री मिल सकती है।

Created On :   18 March 2024 7:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story