अपकमिंग ईवी: Hyundai Creta इलेक्ट्रिक अवतार में जल्द होगी लॉन्च, जानिए संभावित बैटरी साइज और रेंज

Hyundai Creta इलेक्ट्रिक अवतार में जल्द होगी लॉन्च, जानिए संभावित बैटरी साइज और रेंज
  • क्रेटा ईवी को साउथ कोरिया में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है
  • इसके फ्रंट और रियर में ब्‍लैंक्‍ड ऑफ ग्रिल नजर आ रही है
  • स्पाई इमेज में 17 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स देखे जा सकते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में इलक्ट्रिक वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है और इसी के साथ दुनियाभर की दिग्गज कंपनियां अपने वाहन भारतीय बाजार में उतार रही हैं। इनमें एक नाम दक्षिण कोरिया की कंपनी हुंडई (Hyundai) का भी शामिल है, जो कोना (Kona) और आयोनिक 5 (IONIQ 5) जैसी ईवी बेचती है। वहीं अब कंपनी अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी क्रेटा (Creta) के इलेक्ट्रिक अवतार को लॉन्च करने की योजना बना रही है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

क्रेटा इलेक्ट्रिक में कई सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, इसका डिजाइन मौजूदा एसयूवी की तरह ही है। बता दें कि, कंपनी ने हाल ही में भारत में क्रेटा का फेसलिफ्टी मॉडल लॉन्च किया है, जिसे शानदार रिस्पॉन्स मिला है। फिलहाल जानते है आगामी इलेक्ट्रिक क्रेटा के बारे में...

कहां की गई स्पॉट

क्रेटा इलेक्ट्रिक एसयूवी को हाल ही में साउथ कोरिया में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। सामने आई स्पाई इमेज को देखकर पता चलता है कि हुंडई क्रेटा के इलेक्ट्रिक वेरिएंट का लुक, भारत में हाल ही में लॉन्च की गई क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह है। ऐसे में माना जा रहा है कि, इसे अन्‍य बाजारों से पहले इसे भारतीय बाजार में लाया जा सकता है।

इसमें फ्रंट फेंडर मांंउटिड चार्जिंग पोर्ट देखा जा सकता है। इसके अलावा इसके लोगो की पोजिशन में बदलाव किया गया है। साथ ही फ्रंट और रियर में ब्‍लैंक्‍ड ऑफ ग्रिल के साथ ही 17 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स नजर आ रहे हैं।

कितनी होगी रेंज

क्रेटा ईवी को लेकर फिलहाल कंपनी ने अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, यह एसयूवी 45kWh बैटरी पैक के साथ आ सकती है जो 450-500 किमी की रेंज प्रदान करेगी।

फीचर्स

बात करें फीचर्स की तो हुंडई क्रेटा ईवी में ईवी-बेस्ड यूजर इंटरफेस के साथ एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है। इसके अलावा इसमें एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपडेटेड सेंटर कंसोल दिया जा सकता है। इस ईवी में 360 डिग्री सराउंड कैमरा और लेवल 2 ADAS सुइट जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

Created On :   19 March 2024 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story