Facelift EV: Hyundai Ioniq 5 का फेसलिफ्ट वर्जन हुआ लॉन्च, जानिए कितनी बदल गई ये इलेक्ट्रिक एसयूवी

Hyundai Ioniq 5 का फेसलिफ्ट वर्जन हुआ लॉन्च, जानिए कितनी बदल गई ये इलेक्ट्रिक एसयूवी
  • ईवी में पहले से अधिक रेंज मिलेगी
  • कुछ कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं
  • 3 साल से कम समय में अपडेट हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की प्रमुख कार निर्माता हुंडई (Hyundai) ने अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी आयोनिक-5 (Ioniq- 5) के फेसलिफ्ट वर्जन को ग्लोबली पेश कर दिया है। यही नहीं कंपनी ने इस कार का एन लाइन वेरिएंट भी पेश कर दिया है। दोनों ही वेरिएंट में अधिक रेंज, कुछ कॉस्मेटिक अपग्रेड, एडवांस फीचर्स के साथ एक बड़ा बैटरी पैक शामिल किया गया है। ये दोनों ही नए वेरिएंट सबसे पहले घरेलू मार्केट में उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके बाद इन्हें अन्य बाजारा में उपलब्ध कराया जाएगा।

आपको बता दें कि, हुंडई ने इस इलेक्ट्रिक ईवी को तीन साल से भी कम समय में अपडेट किया है। इसमें क्या बदलाव हुए हैं और कितनी रेंज मिलेगी साथ ही किन फीचर्स को एड किया गया है। आइए जानते हैं...

एक्सटीरियर के प्रमुख बदलाव

डिजाइन की बात करें तो, Ioniq 5 फेसलिफ्ट में नए डिजाइन वाले फ्रंट और रियर बंपर के साथ एक नई ग्रिल दी गई है। ईवी अब 20 मिमी लंबी है और रियर स्पॉइलर को 50 मिमी चौड़ा किया गया है। इसमें फिर से डिजाइन किए गए अलॉय व्हील और रियर वाइपर मिलते हैं। एलईडी डीआरएल में सेंट्रल एलईडी एलीमेंट को भी दिया गया है। वहीं स्पोर्टियर Ioniq 5 N लाइन में एक अग्रेसिव डिजाइन देखने को मिलती है जिसमें नए स्टाइल वाले बंपर, साइड स्कर्ट और बड़े 20-इंच एल्यूमीनियम व्हील शामिल हैं। इसके अलावा हुंडई का कहना है कि, ईवी के दरवाजों और बी-पिलरों को मजबूत किया है।

इंटीरियर में किए गए ये बदलाव

नए फेसलिफ्ट मॉडल का केबिन पहले से अधिक बड़ा नजर आता है। ईवी के केबिन में सेंटर कंसोल में 12.3 इंच की डिजिटल स्‍क्रीन दी गई है। इसके साथ फिजिकल बटन दिए गए हैं। इसमें हीटेड स्‍टेयरिंग व्‍हील और पार्क असिस्‍ट का फंक्‍शन मिलते हैं। इसमें नया तीन स्‍पोक स्‍टेयरिंग व्‍हील भी दिया गया है। इस ईवी में हीटेड और वेंटिलेटिड सीट्स दी गई हैं। इसमें वायरलेस फोन चार्जर, को भी सेंटर कंसोल की जगह आगे की दोनों सीटों के पास कपहोल्‍डर के पास रखा गया है।

बड़ी बैटरी से मिलेगी अधिक रेंज

Ioniq 5 फेसलिफ्ट में N वर्जन के साथ बड़ा 84kWh बैटरी पैक मिलेगा। कंपनी ने यह नहीं बताया है कि EV की रेंज कितनी बढ़ी है, लेकिन यह मौजूदा मॉडल की ARAI-रेटेड 631km से अधिक हो सकती है।

Created On :   5 March 2024 6:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story