इलेक्ट्रिक एसयूवी: Maruti eVX SUV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, सामने आई ये जानकारी

Maruti eVX SUV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, सामने आई ये जानकारी
  • मारुति ईवीएक्स को टेस्टिंग के दौरान सड़क पर देखा गया
  • ईवी के फ्रंट लेफ्ट फेंडर पर चार्जिंग पोर्ट नजर आया है
  • मारुति की ईवीएक्स का इंटीरियर काफी शानदार होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन तेजी से बढ़ रहा है। इस रेस में अब तक दुनियाभर की दिग्गज कंपनियों ने भारत में कई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की हैं। वहीं अब इनमें देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) का नाम भी शामिल होने वाला है। दरअसल, हाल ही में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस कार का नाम ईवीएक्स (eVX) है, जो एक एसयूवी है।

बता दें कि, बीते साल ऑटो एक्सपो में मारुति ने ईवीएक्स नाम आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल को अनवील किया था। इसके बाद ईवीएक्स को टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया था। लेकिन अब माना जा रहा है कि इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है। ताजा स्पाई इमेज में इस ईवी को देखा जा सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में...

स्पाई इमेज से सामने आईं कई जानकारी

एचटी ऑटो की एक रिपोर्ट के अनुसार, मारुति की इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवीएक्स की कुछ स्पाई इमेज सामने आई हैं। इनसे कार के डिजाइन और फीचर्स के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी मिली है। इसमें फ्रंट लेफ्ट फेंडर पर चार्जिंग पोर्ट के प्लेसमेंट को देखा जा सकता है।

इसमें सामने और बाहरी रियरव्यू मिरर पर लगाए गए कैमरे एक कंप्रेन्हिसिव 360-डिग्री कैमरा सिस्टम का संकेत देते हैं। इस फीचर से ड्राइवर के लिए बेहतर सुरक्षा और विजिबिलिटी मिलेगी। इसमें सामने की ओर स्मूथ प्रोडक्शन-स्पेक हेडलैम्प्स देखे गए हैं, लेकिन इसमें पारंपरिक ग्रिल देखने को नहीं मिली, जिससे पता चलता है कि यह एक इलेक्ट्रिक कार है।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो स्टाइलिश मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील और इनोवेटिव सी-पिलर-माउंटेड रियर दरवाजे के हैंडल दिखाई देते हैं। इसके अलावा स्पाई इमेज में शार्क-फिन एंटीना, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, रियर स्पॉइलर और एक लाइट बार जैसी अतिरिक्त फीचर्स भी इसमें देखन को मिले हैं।

इंटीरियर की बात करें तो, ईवीएक्स का इंटीरियर काफी शानदार होगा। इसमें एंबिएंट लाइटिंग के साथ ही फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील देखने को मिल सकती है। इसमें वर्टिकल एसी वेंट्स के साथ ही ट्विन स्क्रीन सेटअप देखने को मिल सकता है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले दोनों को सपोर्ट करने वाला एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सिस्टम के साथ एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें एक वायरलेस चार्जर, फ्रंट-वेंटिलेटेड सीटें, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो-डिमिंग इंटीरियर रियरव्यू मिरर सहित कई फीचर्स मिल सकते हैं।

Created On :   15 March 2024 8:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story