प्रीमियम हैचबैक: नए अवतार में आएगी BS6 Honda Jazz, वेबसाइट पर हुई टीज

BS6 Honda Jazz new avatar launch will be soon, teaser on website
प्रीमियम हैचबैक: नए अवतार में आएगी BS6 Honda Jazz, वेबसाइट पर हुई टीज
प्रीमियम हैचबैक: नए अवतार में आएगी BS6 Honda Jazz, वेबसाइट पर हुई टीज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Honda (होंडा) की प्रीमियम हैचबैक कार Jazz (जैज) जल्द ही नए अवतार में आएगी। हाल ही में इसकी एक झलक देखने को मिली है। दरअसल, कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर Jazz के BS6 वेरिएंट को टीज किया है। इस कार में कंपनी कई सारे बदलाव करेगी। साथ ही नए फीचर्स भी इसमें देखने को मिलेंगे। रिपोर्ट के अनुसार कॉस्मैटिक बदलाव के साथ कंपनी इसमें BS6 पेट्रोल और डीजल इंजन देगी। 

पुराने मॉडल के मुकाबले नई 2020 Honda Jazz की कीमत थोड़ी ज्यादा होगी। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

नई Honda City को क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार रेटिंग

डिजाइन
टीजर में नई Jazz की एक डार्क इमेज देखने को मिली है। जिसमें कार की ग्रिल, वील्ज और बॉडी लाइन नजर आ रही हैं। टीजर से पता चलता है कि इसका लुक कई हद तक पुराने मॉडल जैसा होगा। हालांकि इसमें रिवाइज्ड बंपर समेत कुछ हल्के बदलाव किए जा सकते हैं। 

इंजन और पावर
2020 Honda Jazz में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन मिलेंगे। इनमें एक 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 89 bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 98 bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। कंपनी इसमें स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देगी। वहीं, पेट्रोल वेरिएंट में CVT ट्रांसमिशन भी विकल्प के तौर पर दे सकती है।

नई Skoda Karoq भारत में जल्द होगी लॉन्च, मिलेगा सिर्फ पेट्रोल इंजन

इनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद BS6 Honda Jazz का मुकाबला Maruti Baleno (मारुति बलेनो), Toyota Glanza (टोयोटा ग्लैंजा), Hyundai i20 (हुंडई आई 20), Volkswagen Polo (वोक्सवैगन पोलो) जैसी हैचबैक कारों से होगा।
 

Created On :   4 April 2020 6:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story