एंटी-थेफ्ट तकनीक की कमी के लिए हुंडई, किआ पर अमेरिका में मुकदमा दायर

Hyundai, Kia sued in US for lack of anti-theft tech
एंटी-थेफ्ट तकनीक की कमी के लिए हुंडई, किआ पर अमेरिका में मुकदमा दायर
चोरी-रोधी तकनीक एंटी-थेफ्ट तकनीक की कमी के लिए हुंडई, किआ पर अमेरिका में मुकदमा दायर

डिजिटल डेस्क, सोल। कार निर्माता कंपनियों ने कहा कि अमेरिका में सिएटल सिटी के एक व्हीकल ने हुंडई मोटर और उसके सहयोगी किआ के खिलाफ उनके कुछ मॉडलों में चोरी-रोधी तकनीक की कमी के लिए मुकदमा दायर किया है।

संघीय अदालत में दायर मुकदमे में, सिएटल सिटी अटॉर्नी एन डेविसन ने तर्क दिया कि कार निर्माता कुछ वाहनों में एंटी-थेफ्ट तकनीक स्थापित करने में विफल रहे, जिससे सिएटल और अन्य क्षेत्रों में उनकी कार चोरी में तेजी से वृद्धि हुई।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, शहर ने कहा कि 2021 से 2022 तक, हुंडई और किआ कारों की चोरी में क्रमश: 503 प्रतिशत और 363 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

हुंडई और किआ ने प्रभावित ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगते हुए सिएटल में कानूनी कार्रवाई पर खेद व्यक्त किया।

हुंडई ने एक बयान में कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका में पुश-बटन इग्निशन्स के बिना और चोरी-रोधी उपकरणों को स्थिर करने वाले हमारे वाहनों को लक्षित करने वाली बढ़ती चोरी के जवाब में, हुंडई मोटर अमेरिका ने नवंबर 2021 तक उत्पादित सभी वाहनों पर इंजन इम्मोबिलाइजर स्टैंडर्ड बना दिया है।

इसके अलावा, कंपनी ने प्रभावित वाहनों की चोरी को रोकने के लिए कई कार्रवाइयाँ की हैं, जिसमें एक आगामी सॉ़फ्टवेयर अपडेट भी शामिल है जो अगले महीने से उपलब्ध होगा और ग्राहकों को बिना किसी लागत के प्रदान किया जाएगा।

किआ ने कहा कि वह उन वाहनों के लिए उन्नत सुरक्षा सॉफ्टवेयर का विकास और परीक्षण कर रहा है जो मूल रूप से इमोबिलाइजर से लैस नहीं हैं और ग्राहकों को बिना किसी कीमत पर इस सॉफ्टवेयर अपग्रेड की उपलब्धता के कुछ मॉडलों के मालिकों को सूचित करना शुरू कर दिया है।

किआ की 2023 के मध्य तक सबसे अधिक प्रभावित वाहनों के लिए सॉफ्टवेयर अपग्रेड उपलब्ध कराने की योजना है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jan 2023 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story