टाटा ने पेश की नई धांसू इलेक्ट्रिक कार कर्व, अट्रैक्टिव डिजाइन के साथ मिलेंगे एडवांस फीचर्स

इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा ने पेश की नई धांसू इलेक्ट्रिक कार कर्व, अट्रैक्टिव डिजाइन के साथ मिलेंगे एडवांस फीचर्स
हाईलाइट
  • टाटा कर्व में एडवांस सनरूफ जैसे मार्डन फीचर्स मिलेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motars) की कारें सड़कों पर खूब धूम मचा रही हैं। कंपनी ने बीते कुछ सालों में कारों की बिक्री के मामले में तेजी पकड़ी है। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में नेक्सन (Nexon) अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली फोर व्हीलर है। वहीं आज कंपनी ने अपनी नई ईवी कॉन्सेप्ट कार Curvv को पेश कर दिया है। इस एसयूवी की डिजाइन काफी अट्रैक्क्टिव है और ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार इसका नाम Tata CURVV EV है। 

टाटा की ये अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार कई एडवांस फीचर्स से लैस होगी। इस कार में इसमें एडवांस सनरूफ जैसे मार्डन फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। कार की कॉन्सेप्ट से इसकी कई सारी जानकारी सामने आई हैं। आइए जानते हैं कितनी खास होगी ये इलेक्ट्रिक कार...

एक्सटीरियर और इंटीरियर
टाटा मोटर्स की इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसूयवी में शानदार डिजाइन देखने को मिलेगी, जो कि अब तक की एसयूवी से काफी अलग है। इस कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी पर कूप जैसी रूफलाइन दिखाई देती है। वहीं पीछे की विंडस्क्रीन यहां नजर आती है, जबकि रियर स्पॉइलर कर्व जैसा दिखाई देता है। कूप-स्टाइल की रूफलाइन के नीचे कुछ बेहतरीन रूफ रेल्स भी देखने को मिलेंगे वहीं ड्रैग को कम करने के लिए व्हील कवर भी दिया गया है। इसका रियर स्पॉइलर कर्व जैसा दिखाई देता है।

ये भी पढें:- टाटा मोटर्स के शेयरों में तेजी, तीन दिन में छह फीसदी की लगाई छलांग

कंपनी द्वारा जारी किए गए इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट के टीजर वीडियो से पता चलता है कि इसमें इस ईवी का इंटीरियर जितना शानदार है उतना ही इंटीरियर भी जबरदस्त और एडवांस फीचर्स से लैस होगा। इसमें एडवांस सनरूफ देखने को मिलेगा तो वहीं स्पेस की भी कमी महसूस नहीं होगी। कॉन्सेप्ट इमेज से पता चलता है कि इसमें बड़ा बूट स्पेस देखने को मिलेगा।

इसमें शार्प लाइन्स और डिजाइन एलिमेंट्स जैसे फ्रंट फॉग लाइट स्ट्रक्चर देखने को मिलते हैं। वहीं सी पिलर के पीछे और फ्रंट में बेहतरीन हेडलाइट्स देखने को मिलेंगी, जो इस कार को अग्रेसिव लुक देंगी। माना जा रहा है कि टाटा की यह कार 500 किमी तक की रेंज देने में सक्षम हो सकता है।  

Created On :   6 April 2022 9:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story