इलेक्ट्रिक एसयूवी: Tata Safari EV टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, 2025 की शुरुआत में हो सकती है लॉन्च

Tata Safari EV टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, 2025 की शुरुआत में हो सकती है लॉन्च
  • इसके फ्रंट ग्रिल, कनेक्टेड एलईडी डीआरएल को देखा गया है
  • इसमें नए अलॉय व्हील दिए गए हैं जो 19 इंच हो सकते हैं
  • स्पाई शॉट्स की तस्वीरों से इंटीरियर की कोई झलक नहीं मिली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी सफारी (Safari) के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रही है। इसे हाल ही में हैवी कैमोप्लैग के साथ टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसका टेस्टिंग म्यूल काफी ढका हुआ था, लेकिन सफारी ईवी की डिजाइन लैंग्वेज को समझा जा सकता है। नई Safari EV उसी Acti.EV प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, जिसका इस्तेमाल हाल ही में लॉन्च की गई punch.ev में किया गया है। टेस्टिंग के दौरान कौन सी जानकारी आई सामने और कब होगी लॉन्च, आइए जानते हैं...

स्पाई शॉट्स से मिली जानकारी

टाटा सफारी ईवी टेस्टिंग की सामने आई स्पाई इमेज में इसके फ्रंट ग्रिल, कनेक्टेड एलईडी डीआरएल और हेडलाइट हाउसिंग जैसे फीचर्स को साफ तौर पर देखा जा सकता है। इसमें नए अलॉय व्हील दिए गए हैं जो एक अलग डिजाइन के साथ आते हैं। हालांकि, इनका आकार समान 19 इंच होने की उम्मीद है। वहीं रियर से देखने पर पता चलता है कि, कंपनी ने सफारी ईवी के पिछले हिस्से में कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स ही लगी रहेंगी।

बात करें इसमें दिए जाने वाले फीचर्स की तो, स्पाई शॉट्स की तस्वीरों से Tata Safari EV के इंटीरियर की कोई झलक नहीं मिली है। लेकिन, उम्मीद है कि, यह इसके ICE वेरिएंट से अलग नहीं होगा। सफारी ईवी में 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल-जोन एसी, वेंटीलेटेड फ्रंट और रियर सीटें और एक पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा।

चूंकि, टाटा सफारी कंपनी की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। ऐसे में उम्मीद है कि इसका ईवी वर्जन भी कई सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगा। इसमें 7 एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर के साथ 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), और एडीएएस सुविधाओं का पूरा सूट भी शामिल होगा।

बैटरी और रेंज

Tata ने अब तक Safari EV में इस्तेमाल किए जाने वाले बैटरी पैक की जानकारी नहीं दी है। लेकिन, उम्मीद है कि यह लगभग 500 किमी की क्लेम्ड रेंज के साथ आ सकती है। बता दें कि, कंपनी ने पुष्टि की थी कि हैरियर ईवी में ऑल-व्हील-ड्राइव विकल्प होगा, इसलिए कहा जा सकता है कि, इसे सफारी ईवी के लिए भी पेश किया जा सकता है।

Created On :   27 April 2024 7:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story