इलेक्ट्रिक कार: Volvo XC40 Recharge का सिंगल मोटर वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 475 किमी

Volvo XC40 Recharge का सिंगल मोटर वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 475 किमी
  • ये वेरिएंट 69 kWh बैटरी पैक के साथ आता है
  • सिंगल चार्ज पर अधिकतम 475 किमी रेंज मिलेगी
  • एक्स-शोरूम कीमत 54.95 लाख रुपए रखी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्वीडिश की प्रीमियम ऑटोमोबाइल कंपनी वोल्वो (Volvo) ने अपनी इलेक्ट्रिक कार एक्ससी 40 रिचार्ज (Volvo XC40 Recharge) का भारत में सिंगल मोटर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। ये वेरिएंट 69 kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि, इसे एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 475 किमी की रेंज मिलेगी। XC40 Recharge सिंगल मोटर को मौजूदा वाहन लाइनअप के साथ, होसाकोटे, बेंगलुरु और कर्नाटक फैसिलिटी में असेंबल किया गया है।

XC40 Recharge की प्री-बुकिंग आज से शुरू गई है। इस कार को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है। इसके अलावा ग्राहक अपनी कार को नजदीकी वॉल्वो कार इंडिया बिजनेस पार्टनर से भी प्री-बुक कर सकते हैं।

Volvo XC40 Recharge की कीमत

बात करें कीमत की तो, Volvo XC40 Recharge को 54.95 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की किफायती प्राइज में बाजार में उतारा गया है। वोल्वो XC40 रिचार्ज का मुकाबला हुंडई आयोनिक 5 (Hyundai Ioniq 5), किआ ईवी6 (Kia EV6) और हाल ही में लॉन्च हुई बिल्ड योर ड्रीम (BYD) की सील (Seal) से होगा।

पावर और रेंज

XC40 रिचार्ज सिंगल 69 kWh बैटरी पैक के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि, इसे एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 475 किमी की रेंज मिलेगी। यह एक इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है जिसका आउटपुट 238 बीएचपी की अधिकतप पावर और 420 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार को 7.3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की गति और 180 किमी/घंटा की शीर्ष गति तक पहुंचने में सक्षम बनाता है।

XC40 रिचार्ज सिंगल मोटर वेरिएंट एसयूवी के साथ 11 Kw वॉल बॉक्स चार्जर भी दिया जा रहा है। साथ ही कंपनी नई कार की बैटरी पर आठ साल या 1.60 लाख किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है। इसके अलावा कंपनी 3 साल की वोल्वो सर्विस पैकेज भी दे रही है।

इन सेफ्टी फीचर्स से है लैस

वोल्वो XC40 रिचार्ज सिंगल मोटर वेरिएंट में सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एडवांश ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) फीचर्स के साथ, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, लेन कीप असिस्ट और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Created On :   7 March 2024 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story