आकाश का अधिग्रहण सौदा हुआ पूरा, दस दिन में जारी होंगे वित्तीय परिणाम

Aakashs acquisition deal completed, financial results to be released in 10 days: Byjus
आकाश का अधिग्रहण सौदा हुआ पूरा, दस दिन में जारी होंगे वित्तीय परिणाम
बायजू आकाश का अधिग्रहण सौदा हुआ पूरा, दस दिन में जारी होंगे वित्तीय परिणाम

डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। एडटेक प्लेटफॉर्म बायजू ने सोमवार को कहा कि उसने ऑफलाइन टेस्ट प्रिपरेटरी सर्विस प्रोवाइडर आकाश का करीब एक अरब डॉलर का अधिग्रहण सौदा पूरा कर लिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि आकाश को उसने पूरा भुगतान कर दिया है और अगले 10 दिनों में वित्तीय परिणाम घोषित किए जाएंगे।

मार्च में, बायजू ने सुमेरु वेंचर्स, व्रिटुवियन पार्टनर्स और ब्लैकरॉक से 80 करोड़ डॉलर का फंड जुटाने की घोषणा की थी। बायजू के संस्थापक और सीईओ बायजू रवींद्रन भी फंडिंग राउंड का हिस्सा थे और उन्होंने 40 करोड़ डॉलर का व्यक्तिगत निवेश किया।

कंपनी के प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया कि फंड जुटाने के प्रयास सफल रहे और 80 करोड़ डॉलर में अधिकतर रकम मिल चुकी है। शेष राशि भी जल्द मिलने की उम्मीद है।

एक अन्य रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कि बायजू को अभी तक आध्यात्मिक नेता श्री श्री रविशंकर द्वारा स्थापित अमेरिका स्थित सुमेरु वेंचर्स से फंड प्राप्त नहीं हुआ है, एडटेक प्लेटफॉर्म ने कहा कि अधिकांश रकम मिल गई है और शेष रकम भी मिलने वाली है।

पिछले महीने के अंत में, बायजू ने लगभग 600 लोगों की छंटनी की घोषणा की थी। इनमें से 300 कर्मचारी टॉपर लनिर्ंग प्लेटफॉर्म और अन्य 300 कोडिंग प्लेटफॉर्म व्हाइटहैट जूनियर के थे।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, कई अधिग्रहणों के बाद हमारे संगठन में अतिरिक्त कार्यबल को कम करने के लिए, हमें अपने 50,000 से अधिक कर्मचारियों में से लगभग एक प्रतिशत को हटाना पड़ा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 July 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story