अमेजन ने ब्रिटेन में ई-कार्गो बाइक के पहले बेड़े का अनावरण किया

Amazon unveils first fleet of e-cargo bikes in the UK
अमेजन ने ब्रिटेन में ई-कार्गो बाइक के पहले बेड़े का अनावरण किया
दावा अमेजन ने ब्रिटेन में ई-कार्गो बाइक के पहले बेड़े का अनावरण किया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अधिक टिकाऊ डिलीवरी की पेशकश करने के उद्देश्य से टेक दिग्गज अमेजन ने सेंट्रल लंदन में अपना पहला यूके माइक्रोमोबिलिटी हब लॉन्च किया है। कंपनी ने दावा किया कि नए हब से ई-कार्गो बाइक और वॉकर, लंदन की सड़कों पर पहले से मौजूद अमेजन के इलेक्ट्रिक बेड़े के साथ, लंदन के अल्ट्रा लो एमिशन जोन के 10 प्रतिशत से अधिक में एक वर्ष में पचास लाख से अधिक डिलीवरी करेंगे।

अमेजन के यूके कंट्री मैनेजर जॉन बॉम्फ्रे ने एक बयान में कहा, हमारी नई ई-कार्गो बाइक, वॉकर और बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन डिलीवरी बेड़े से हमें लंदन और यूके में पहले से कहीं अधिक शून्य-उत्सर्जन ग्राहक डिलीवरी करने में मदद मिलेगी।

अमेजन ने इस साल के अंत से पहले मैनचेस्टर, कोलविले, हेडॉक, ब्रिस्टल और मिल्टन कीन्स में स्थित सुविधाओं में बड़े पैमाने पर सौर पैनल स्थापना शुरू करने की योजना का अनावरण किया है, ताकि अक्षय ऊर्जा के साथ उन सुविधाओं को बिजली में मदद मिल सके। अमेजन ने कहा कि वह 2024 तक यूके में ऑन-साइट सौर ऊर्जा परियोजनाओं की संख्या को दोगुना कर देगा।

अमेजन के पास यूके में 1,000 से अधिक इलेक्ट्रिक डिलीवरी वैन हैं और पिछले साल कंपनी को 40.5 लाख से अधिक पैकेज देने में मदद मिली। इसके शून्य-उत्सर्जन वाहनों के बेड़े का और विस्तार होगा, क्योंकि आने वाले महीनों में यूके भर में और अधिक ई-कार्गो डिलीवरी हब लॉन्च होने की उम्मीद है। अमेजन ने हाल ही में पांच नए पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैवी गुड्स व्हीकल्स की भी घोषणा की है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 July 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story