क्रिप्टो लेंडिंग प्लेटफॉर्म सेल्सियस ने 150 कर्मचारियों को निकाला

Crypto lending platform Celsius laid off 150 employees
क्रिप्टो लेंडिंग प्लेटफॉर्म सेल्सियस ने 150 कर्मचारियों को निकाला
बाजार में मंदी क्रिप्टो लेंडिंग प्लेटफॉर्म सेल्सियस ने 150 कर्मचारियों को निकाला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी इजरायली क्रिप्टोकरेंसी लेंडिंग प्लेटफॉर्म सेल्सियस ने अपने 150 कर्मचारियों को निकाल दिया है।अंतर्राष्ट्रीय क्रिप्टो बाजार मंदी के दौर से गुजर रहा है, जिसे देखते हुए सेल्सियस ने अपने एक चौथाई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसने पिछले महीने अत्यधिक खराब बाजार परिदृश्य का हवाला देते हुए क्रिप्टो की सभी निकासी पर भी रोक लगा दी थी।

इजराइली मीडिया कंपनी कैल्कलिस्ट के अनुसार सेल्सियस ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा, हम जितनी जल्दी हो सके तरलता और संचालन को स्थिर करने के लिए काम कर रहे हैं। हम इस चुनौतीपूर्ण समय में पूरे समुदाय और सभी ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए काम कर रहे हैं।

सेल्सियस ने गत साल के अंत में 75 करोड़ डॉलर की फंडिंग जुटाई थी। कंपनी का वेल्यूएशन उस वक्त तीन अरब डॉलर था। अमेरिकी-इजरायल कंपनी ने इस साल मई तक 8.2 अरब डॉलर मूल्य के ऋण संसाधित किए थे और इसके पास 11.8 अरब डॉलर की परिसंपत्ति थी।पिछले महीने क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज वॉल्ड ने अपने लगभग 30 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी का निर्णय लिया था।

सिंगापुर स्थित क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज बाईबिट ने 2,000 कर्मचारियों की छंटनी की है। कॉइनबेस, जेमिनी, क्रिप्टो डॉट कॉम और अन्य क्रिप्टो एक्सचेंज ने भी कर्मचारियों की छंटनी की घोषणाएं की हैं।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 July 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story