Fuel Price: आज फिर मिली पेट्रोल- डीजल की कीमतों में राहत, जानें आज के दाम

Fuel Price: Petrol- diesel prices get relief, know todays price
Fuel Price: आज फिर मिली पेट्रोल- डीजल की कीमतों में राहत, जानें आज के दाम
Fuel Price: आज फिर मिली पेट्रोल- डीजल की कीमतों में राहत, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में पेट्रोल- डीजल की कीमतों में लगातार स्थिरता देखने को मिल रही है। शनिवार (04 अप्रैल) सुबह एक बार फिर इनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया। यानी कि आज भी पेट्रोल और डीजल देशभर में पुरानी कीमतों पर ही उपलब्ध होंगे। आपको बता दें कि बीते दिनों दो दिनों अलग- अलग राज्यो में करीब 1 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी पेट्रोल- डीजल के दाम में देखने को मिली थी। 

EMI बाउंस होने की स्थिति में आपके CIBIL पर क्या होगा असर ?

हालांकि कंपनियों का कहना है कि यह राज्य बिक्री कर अथवा मूल्य वर्धित कर (वैट) दर बढ़ने की वजह से हुई है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने ​बीते 19 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया है। मालूम हो कि एक अप्रैल से महाराष्ट्र, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल जैसे कुछ राज्यों में पेट्रोल, डीजल के दाम में वृद्धि हुई है। फिलहाल जानते हैं आज की कीमतें...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.59 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 76.31 रुपए प्रति लीटर  है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 73.30 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 72.28 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर स्थिर है।

ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन परमिट की वैधता 30 जून तक बढ़ाई

डीजल की कीमत
बात करें डीजल की तो दिल्ली में कीमत 62.29 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में 66.21 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 65.62 रुपए प्रति लीटर हो गया है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 65.71 रुपए चुकाना होंगे।
 
कच्चे तेल में जोरदार तेजी
वहीं बात करें कच्चे तेल की तो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में जोरदार तेजी देखने को मिली है। बीते सत्र में डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड  में क्रमश: 29 डॉलर प्रति बैरल और 34 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार होते हुए देखा गया। बता दें कि शुक्रवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल अप्रैल वायदा 431 रुपए की तेजी के साथ 2,052 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

 

Created On :   4 April 2020 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story