इंडिया फाइट्स कोरोना: फोन-पे ने शुरू किया ये नया ऑप्शन, कोरोना वायरस पीड़ितों को मिलेगी मदद

India Fights Corona: Phone-Pay launches this new option, corona virus will help victims
इंडिया फाइट्स कोरोना: फोन-पे ने शुरू किया ये नया ऑप्शन, कोरोना वायरस पीड़ितों को मिलेगी मदद
इंडिया फाइट्स कोरोना: फोन-पे ने शुरू किया ये नया ऑप्शन, कोरोना वायरस पीड़ितों को मिलेगी मदद

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। डिजिटल भुगतान कंपनी फोन-पे ने कोरोना वायरस के विरुद्ध जारी लड़ाई के मद्देनजर पीएम राष्ट्रीय राहत कोष के लिए 100 करोड़ रुपये जुटाने का अभियान शुरू करने के बाद अब एक और आई फॉर इंडिया अभियान शुरू किया है। कंपनी ने हैशटैग आई फॉर इंडिया नामक राष्ट्रीय आंदोलन के शुभारंभ की घोषणा की, जिसमें भारत को कोविड-19 महामारी द्वारा उत्पन्न असाधारण चुनौतियों से लड़ने में मदद मिलेगी।

आई फॉर इंडिया अभियान हर भारतीय से अपील है कि वह देश की जनता को सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए सरकारी एजेंसियों, डॉक्टरों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, पुलिसकर्मियों और आपातकालीन कर्मचारियों का समर्थन करें, जो लॉकडाउन अवधि के दौरान चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।

10 करोड़ भारतीयों से पीएम निधि में दान करने की अपील की
भारत में 14 अप्रैल तक 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है, जिसमें विभिन्न लोगों से लेकर संगठन व कंपनियां सहयोग कर रही हैं। आई फॉर इंडिया अभियान में शामिल होने के लिए फोन-पे ने कम से कम 10 करोड़ भारतीयों से पीएम निधि में दान करने के लिए कहा है।

100 करोड़ रुपए का योगदान देने का वादा किया
कंपनी ने कहा कि यह 30 अप्रैल, 2020 तक यूपीआई का उपयोग करके फोन-पे ऐप के माध्यम से पीएम केयर फंड में दान करने वाले प्रत्येक भारतीय के साथ कंपनी की ओर से भी 10 रुपये का योगदान किया जाएगा। इस तरह से फोन-पे ने अधिकतम 100 करोड़ रुपये का योगदान करने का वादा किया है। फोन पे ने 5 दिन पहले अपना दान अभियान शुरू किया था, और 10 लाख से अधिक भारतीयों ने फोन-पे ऐप के माध्यम से पीएम केयर फंड में दान किया है। कंपनी ने गुरुवार को पीएम केयर फंड में एक करोड़ रुपये का दान दिया।

5 दिन में 10 लाख लोगों ने किया दान
फोन-पे के संस्थापक और सीईओ समीर निगम ने एक बयान में कहा कि नया आई फॉर इंडिया अभियान हमारे 100 करोड़ रुपए जुटाने के अभियान की शानदार प्रतिक्रिया का प्रतिबिंब है। निगम ने कहा कि 10 लाख से अधिक लोग पहले ही 5 दिन से कम समय में हमारे ऐप के माध्यम से पीएम केयर कोष में दान कर चुके हैं। इसलिए अब हम प्रत्येक भारतीयों से इसके लिए एकजुट होने और अपने समय और धन के सहयोग की अपील करते हैं। एक रुपया या एक लाख मायने नहीं रखता है, बल्कि हर भारतीय का समर्थन मायने रखता है।

टेक्स फ्री होगा दान
फोन-पे ने कहा है कि यूपीआई के माध्यम से किए गए सभी दान सीधे दान करने वालों के बैंक खाते से पीएम केयर फंड बैंक खाते में स्थानांतरित कर दिए जाएंगे। ये दान आयकर अधिनियम की धारा 80 जी के तहत 100 प्रतिशत कर छूट के लिए मान्य होगा।

Created On :   3 April 2020 10:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story