व्यवसासियों के साथ सीतारमण की मैराथन बैठकों का दौर न्यूयॉर्क में जारी

Sitharamans marathon meetings with American businessmen continue in New York
व्यवसासियों के साथ सीतारमण की मैराथन बैठकों का दौर न्यूयॉर्क में जारी
अमेरिका व्यवसासियों के साथ सीतारमण की मैराथन बैठकों का दौर न्यूयॉर्क में जारी

डिजिटल डेस्क,न्यूयॉर्क। अमेरिकी व्यवसायिकों और संस्थानों के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बैठकों का दौर जारी है। इसमें दो प्रमुख निवेशकों के साथ बातचीत भी शामिल है, जिसमें उन्होंने अपने विश्व द्दष्टिकोण को व्यापक बनाने और निवेश के लिए भारत को देखने के लिए कहा है।

इसके हिस्से के रूप में, सीतारमण ने शनिवार को प्रूडेंशियल फाइनेंशियल के कार्यकारी उपाध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी स्कॉट स्लीस्टर और न्यूयॉर्क में लेगाटम के मुख्य निवेश अधिकारी फिलिप वासिलियौ से मुलाकात की।

स्लीस्टर के साथ उनकी चर्चा पूंजी बांड बाजार, निवेशक चार्टर और अन्य पहलों की दिशा में सुधारों के इर्द-गिर्द घूमती रही।

मजबूत संरचनात्मक विकास और भारत में निवेश करने के लिए कंपनी की निरंतर रुचि वासिलियौ के साथ चर्चा का हिस्सा बनी।

इससे पहले दिन के दौरान, सीतारमण ने न्यूयॉर्क में यूएसआईएसपीफोरम और फिक्की इंडिया द्वारा आयोजित एक राउंडटेबल सम्मेलन में वैश्विक व्यापार जगत के नेताओं और निवेशकों को संबोधित किया।

उन्होंने राउंडटेबल सम्मेलन में कहा, वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में वर्तमान रीसेट और भारत में स्पष्ट नेतृत्व और प्रतिबद्ध नेतृत्व के साथ, मुझे भारत में सभी निवेशकों और उद्योग हितधारकों के लिए प्रचुर अवसर दिखाई दे रहे हैं।

वित्त मंत्री ने सिटी के सीईओ जेन फ्रेजर से भी मुलाकात की।

फ्रेजर ने भारत की आर्थिक सुधार की ताकत के बारे में बात की और कहा कि कैसे भारत तेजी से अपने कार्यों को बढ़ाने के लिए बहुराष्ट्रीय निगमों के लिए निवेश का एक महत्वपूर्ण गंतव्य बन जाएगा।

सीतारमण ने फेडएक्स के सीईओ राज सुब्रमण्यम, अजय बंगा, कार्यकारी अध्यक्ष, और मेबाच माइकल, मास्टरकार्ड के सीईओ, और अरविंद कृष्णा, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, आईबीएम के साथ बैठक की।

उनकी चर्चा भारत में अधिक निवेश प्राप्त करने के इर्द-गिर्द घूमती रही।

सभी व्यापारिक नेताओं ने भारत के सुधारों, विशेष रूप से पीएलआई योजनाओं के सकारात्मक प्रभाव के बारे में बात की। आईबीएम ने हाइब्रिड क्लाउड, ऑटोमेशन, 5जी, साइबर सुरक्षा, डेटा और एआई के क्षेत्रों में भारत में अपनी रुचि का संकेत दिया।

नेशनल इन्फ्रास्ट्रक्च र मास्टर प्लान की हाल ही में शुरू की गई पहल, गतिशक्ति और भारत में तीसरा सबसे बड़ा स्टार्ट-अप इकोसिस्टम और यूनिकॉर्न बेस सुब्रमण्यम के साथ चर्चा का हिस्सा बना।

 

(आईएएनएस)

Created On :   17 Oct 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story