तमिलनाडु में सोलर सेल और मॉड्यूल संयंत्र में तीन हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी टाटा पावर

Tata Power to invest Rs 3,000 crore in solar cell and module plant in Tamil Nadu
तमिलनाडु में सोलर सेल और मॉड्यूल संयंत्र में तीन हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी टाटा पावर
समझौता तमिलनाडु में सोलर सेल और मॉड्यूल संयंत्र में तीन हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी टाटा पावर

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। टाटा पावर लिमिटेड तमिलनाडु में चार गीगावाट का सोलर सेल और सोलर मॉड्यूल संयंत्र स्थापित करने में करीब तीन हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी। टाटा पावर ने इस संबंध में सोमवार को तमिलनाडु सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन भी उपस्थित थे।

एमओयू में स्वच्छ ऊर्जा के इस्तेमाल को बढ़ावा देने और तमिलनाडु में रोजगार सृजन करने के प्रति प्रतिबद्धता जाहिर की गई है। कंपनी के सीईओ एवं एमडी प्रवीर सिन्हा ने कहा कि यह संयंत्र राज्य सरकार के सहयोग से स्थापित किया जाएगा। इससे देश में स्वच्छ ऊर्जा सॉल्यूशन की मांग बढ़ेगी और रोजगार का सृजन होगा।

संयंत्र में अगले 16 माह के दौरान निवेश किया जाएगा और इससे दो हजार से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। अधिकतर रोजगार महिलाओं को दिए जाएंगे।

टाटा पावर का एक सोलर संयंत्र बेंगलुरु में स्थापित है। बेंगलुरु संयंत्र में सोलर मॉड्यूल की उत्पादन क्षमता 635 मेगावाट और सोलर सेल की 500 मेगावाट है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 July 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story