खराब बिक्री के बीच एक और नस्लीय भेदभाव के मुकदमे में फंसी टेस्ला

Tesla caught in another racial discrimination lawsuit amid poor sales
खराब बिक्री के बीच एक और नस्लीय भेदभाव के मुकदमे में फंसी टेस्ला
जन-कार्रवाई में आरोप खराब बिक्री के बीच एक और नस्लीय भेदभाव के मुकदमे में फंसी टेस्ला

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला एक और लिंग भेदभाव के मुकदमे की चपेट में आ गई है। इससे पहले भी दर्जनों वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों ने इलेक्ट्रिक कार दिग्गज पर नस्लीय भेदभाव का आरोप लगाया है। अमेरिका में कैलिफोर्निया में अल्मेडा सुपीरियर कोर्ट में दायर जन-कार्रवाई के मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि वादी को टेस्ला फैक्ट्रीस में नस्लीय रूप से प्रेरित उत्पीड़न और धमकी दी गई थी।

मुकदमे में तकनीकी दिग्गज टेस्ला, साथ ही प्रबंधकों और पर्यवेक्षकों का नाम है, जिन्होंने कथित तौर पर टेस्ला में निरंतर नस्लवाद और भेदभाव को कायम रखा है।

अटॉर्नी माइक एरियस ने कहा, कार्यस्थल की संस्कृति की कल्पना करना कठिन है कि इन मेहनती लोगों को नस्लवादी टिप्पणियों और अपमानजनक व्यवहार के माध्यम से दिन-ब-दिन सहना पड़ता है। एरियस ने एक बयान में कहा, इस स्तर के घृणित और धमकी भरे व्यवहार और भाषा के अधीन कर्मचारियों की कहानी के बाद की कहानी सुनना अभी भी लगभग अविश्वसनीय है।

कथित नस्लीय दुर्व्यवहार और उत्पीड़न में अफ्रीकी अमेरिकी और हिस्पैनिक कर्मचारियों को नियमित आधार पर सहकर्मियों, प्रबंधकों, पर्यवेक्षकों और यहां तक कि मानव संसाधन कर्मचारियों द्वारा आक्रामक नस्लवादी टिप्पणियों और व्यवहार का शिकार होना शामिल है। शिकायत में अपमानजनक और अपमानजनक व्यवहार और भाषा के आरोप शामिल थे जो कि टेस्ला के लिए काम करते समय लोगों को सहने के लिए मजबूर किया गया था।

अटॉर्नी सहर मालेक ने कहा, ये कर्मचारी ईमानदार से दिन के वेतन प्राप्त करने के लिए ईमानदार दिन का काम करना चाहते थे और इसके बजाय उनके साथ सहकर्मियों, पर्यवेक्षकों और यहां तक कि मानव संसाधन प्रतिनिधियों द्वारा भी बुरा व्यवहार किया गया। इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

टेस्ला की अमेरिकी समान रोजगार अवसर आयोग (ईईओसी) द्वारा भी जांच की जा रही है। पिछले साल, टेस्ला के खिलाफ नस्लीय भेदभाव को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं करने के मामले में एक अश्वेत कर्मचारी को 15 मिलियन डॉलर का कम भुगतान दिया गया था। ताजा मुकदमा तब आया जब टेस्ला ने आपूर्ति श्रृंखला संकट और चीन के लॉकडाउन के बीच इस साल दूसरी तिमाही में ईवी डिलीवरी में लगभग 18 प्रतिशत की गिरावट देखी। दो साल में यह पहली बार है जब टेस्ला की डिलीवरी में तिमाही दर तिमाही गिरावट आई है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 July 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story