टीआई क्लीन मोबिलिटी ने ई-ट्रैक्टर कंपनी सेलेस्टियल में 50.94 करोड़ रुपये में शेष 30 फीसदी खरीदा

TI Clean Mobility buys remaining 30% in e-tractor company Celestial for Rs 50.94 crore
टीआई क्लीन मोबिलिटी ने ई-ट्रैक्टर कंपनी सेलेस्टियल में 50.94 करोड़ रुपये में शेष 30 फीसदी खरीदा
ई-ट्रैक्टर टीआई क्लीन मोबिलिटी ने ई-ट्रैक्टर कंपनी सेलेस्टियल में 50.94 करोड़ रुपये में शेष 30 फीसदी खरीदा
हाईलाइट
  • टीआई क्लीन मोबिलिटी ने ई-ट्रैक्टर कंपनी सेलेस्टियल में 50.94 करोड़ रुपये में शेष 30 फीसदी खरीदा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) खिलाड़ी और मुरुगप्पा समूह की टीआई क्लीन मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने सेलेस्टियल ई-मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड में शेष 30.04 प्रतिशत हिस्सेदारी 50.94 करोड़ रुपये में खरीदने पर सहमति जताई है। सेलेस्टियल एक स्टार्टअप है, जो इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों के डिजाइन और विकास में लगा हुआ है। सेलेस्टियल में टीआई क्लीन मोबिलिटी की 69.96 फीसदी हिस्सेदारी है।

सेलेस्टियल की पेड अप कैपिटल 20.25 लाख रुपये है, और इसने 31 दिसंबर, 2022 तक 65.58 लाख रुपये का राजस्व अर्जित किया। टीआई क्लीन मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष अरुणाचलम ने कहा, सेलेस्टियल में शेष हिस्सेदारी के अधिग्रहण से टीआईसीएमपीएल (टीआई क्लीन मोबिलिटी) को इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर कारोबार में अपनी पकड़ मजबूत करने और कंपनी के लिए अधिकतम मूल्य हासिल करने में मदद मिलेगी। हम संस्थापकों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं।

उन्होंने कहा कि आवश्यक औपचारिकताएं पूरी होने के बाद 30 दिनों के भीतर अधिग्रहण पूरा होने की उम्मीद है, जिसके बाद सेलेस्टियल टीआई क्लीन मोबिलिटी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Jan 2023 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story