Paytm: चार अग्रणी बैंकों के सहयोग से पेटीएम की सेवाएं और बेहतर हुईं, यूपीआई भुगतान पर मिल रहा निश्चित कैशबैक

चार अग्रणी बैंकों के सहयोग से पेटीएम की सेवाएं और बेहतर हुईं, यूपीआई भुगतान पर मिल रहा निश्चित कैशबैक
Paytm: पेटीएम का इस्तेमाल करते हुए आप सभी प्रकार का यूपीआई भुगतान बड़ी आसानी से कर सकते हैं। पेटीएम के जरिए आप अपने यूटिलिटी बिलों का भुगतान कर सकते हैं। पेटीएम से उपभोक्ता अपने प्रीपेड मोबाइल को रिचार्ज कर सकते हैं और बिजली बिल का भी पेमेंट कर सकते हैं।

पेमेंट एप पेटीएम को अब देश के चार अन्य अग्रणी बैंकों का साथ मिल रहा है। इन प्रमुख बैंकों के साथ काम करते हुए पेटीएम की सेवाएं पहले से भी बेहतर हो गईं हैं। अब पेटीएम एप के जरिए यूपीआई भुगतान करने पर ग्राहक 100 रुपये तक का कैशबैक निश्चित रूप से प्राप्त कर सकते हैं।

पेटीएम का इस्तेमाल करते हुए आप सभी प्रकार का यूपीआई भुगतान बड़ी आसानी से कर सकते हैं। पेटीएम के जरिए आप बड़े आराम से अपने यूटिलिटी बिलों का भुगतान कर सकते हैं। अपने प्रीपेड मोबाइल को रिचार्ज कर सकते हैं और बिजली बिल का भी भुगतान कर सकते हैं। इसके साथ ही डीटीएच रिचार्ज और गैस सिलेंडर बुक करने जैसे काम भी पेटीएम के जरिए आसानी से निपटाए जा सकते हैं।

पेटीएम को एनपीसीआई से थर्ड पार्टी एप्लीकेशन प्रोवाइडर (टीपीएपी) के रूप में कार्य करने की मंजूरी मिली है। नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्यूनिकेशन को देश के चार बैंकों के साथ टीपीएपी के रूप में काम करने की मंजूरी दी है। ये चार बैंक हैं- एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और यस बैंक।

Created On :   8 May 2024 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story