आगर मालवा: 85 वर्षों से बाबा बैजनाथ महादेव के दर्शन को पहुंच रहा 98 साल का वृद्ध

आगर मालवा: 85 वर्षों से बाबा बैजनाथ महादेव के दर्शन को पहुंच रहा 98 साल का वृद्ध

डिजिटल डेस्क, आगर मालवा। आगर मालवा जिले के नान्याखेड़ी निवासी 98 वर्षीय चंदर सिंह 85 वर्षों से ना सिर्फ बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर दर्शनार्थ जा रहे हैं, बल्कि उनके द्वारा वहां तप आराधना कर चार बार शिव महापुराण तो 100 से अधिक बार रामायण परायण का पाठ भी किया जा चुका है।



सावन में वे पूरे समय मंदिर में रहकर तप आराधना भी करते आ रहे हैं। मंदिर में रहकर सेवा कार्य करते रहने को वे अपनी स्वस्थता का राज बताते हुए कहते हैं कि पिता रामसिंह के साथ छोटी उम्र से ही मंदिर में दर्शनार्थ आना जाना जारी है। बाबा बैजनाथ महादेव के अनेक चमत्कार देखे और फिर ऐसी लगन लगी कि घर पर कम ही रूकता हूं। वे बताते है। कि महादेव की कृपा है कि 98 साल है की उम्र में भी चल फिर रहा हूं और तंदुरूस्त होकर शिवमहापुराण और रामायण परायण पढ़कर बाबा की सेवा करता आ रहा हूं। कब बीमार हुआ था पता नहीं।

यह भी पढ़े: जब भगवान शिव ने बचाई थी अंग्रेज कर्नल की जान, पत्नी ने इस मंदिर में किया था अनुष्ठान

चंदर सिंह द्वारा की जा रही शिव आराधना भी किसी से कम नहीं है। चार बार शिव महापुराण पढ़ने के बाद उनके द्वारा पांचवीं बार फिर यह पुराण मंदिर परिसर में पढ़ी जा रही है।

मंदिर के पुजारी मुकेशपुरी गोस्वामी बताते हैं कि तीन बार शिव महापुराण पढ़ने से चारों धाम की यात्रा करने जैसा फल मिल जाता है।

Created On :   28 July 2023 4:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story