गुजरात एटीएस ने आईएसकेपी आतंकी समूह के राष्ट्रव्यापी नेटवर्क का किया खुलासा

गुजरात एटीएस ने आईएसकेपी आतंकी समूह के राष्ट्रव्यापी नेटवर्क का किया खुलासा
अहमदाबाद, 29 जून (आईएएनएस)। गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने कई गिरफ्तारियों के बाद इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रांत (आईएसकेपी) आतंकवादी समूह के एक राष्ट्रव्यापी नेटवर्क का खुलासा किया है।

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने कई गिरफ्तारियों के बाद इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रांत (आईएसकेपी) आतंकवादी समूह के एक राष्ट्रव्यापी नेटवर्क का खुलासा किया है।हाल ही में सूरत में एक महिला की गिरफ्तारी के बाद, खदीजा नाम की एक अन्य को अब हैदराबाद में पकड़ा गया है।जांच में आईएसकेपी से जुड़े पहले पकड़े गए आतंकवादियों से उसके गहरे संबंधों का पता चला है।

खदीजा के कॉल रिकॉर्ड की जांच में गुजरात एटीएस के प्रयासों से नेटवर्क में शामिल कई अन्य व्यक्तियों की पहचान हुई है।हैदराबाद के एक व्यक्ति फजीहुल्ला के साथ उसके संबंध का पता लगाने के लिए जांच चल रही है।गुजरात एटीएस ने तारिक को भी गोरखपुर से हिरासत में लिया है, जो आतंकवादी सुमैरा के साथ बातचीत करते पाया गया था।ये घटनाक्रम आईएसकेपी की व्यापक पहुंच को उजागर करते हैं, जिसका नेटवर्क गुजरात, जम्मू और कश्मीर, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना में संचालित होता है।

गुजरात एटीएस ने पहले सुमैरा के साथ जम्मू-कश्मीर से चार लोगों को पकड़ा था। क्षेत्र में फिदायीन हमले को अंजाम देने के इरादे से पोरबंदर से अफगानिस्तान तक एक नाव का अपहरण करने का प्रयास किया गया।गुजरात एटीएस को ताजा सफलता आईएसकेपी से जुड़े एक आतंकी मामले की व्यापक जांच के मद्देनजर मिली है।

बुधवार को, एटीएस ने हिरासत में लिए गए 18 वर्षीय एक किशोर सहित चार व्यक्तियों से पूछताछ के बाद, हैदराबाद के अमीरपेट में कोचिंग सेंटरों पर तलाशी ली।मामले की अभी जांच चल रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Jun 2023 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story