गुजरात : दो छात्रों की दिल का दौरा पड़़ने से मौत

गुजरात : दो छात्रों की दिल का दौरा पड़़ने से मौत

डिजिटल डेस्क, राजकोट। गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में अचानक हृदय गति रुकने से दो छात्रों की मौत हो गई। पहली घटना राजकोट शहर के बाहरी इलाके में स्थित रिबडा गांव में एसजीवीपी गुरुकुल में हुई। 15 वर्षीय छात्र देवांश भयानी सोमवार को गुरु पूर्णिमा समारोह में प्रदर्शन की तैयारी के दौरान मंच पर गिर पड़े। भयानी, कार्यक्रम की एंकरिंग करने वाले थे, वह रिहर्सल के दौरान बीमार पड़ गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। दुर्भाग्य से वहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जहां भयानी मंच पर गिरने से पहले पोडियम तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार भयानी हाइपरट्रॉफिक ऑब्सट्रक्टिव कार्डियोमायोपैथी नामक हृदय संबंधी बीमारी से पीड़ित थे। इस स्थिति के कारण हृदय की दीवारें मोटी हो जाती हैं जिससे रक्त प्रवाह बाधित होता है।

एक अन्य घटना में 10वीं कक्षा की छात्रा तनीषा गांधी की नवसारी में अपने स्कूल में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। छुट्टी के दौरान अपनी सहेलियों के साथ सीढ़ियां चढ़ते समय अचानक उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी और पसीना आने लगा। स्कूल प्रशासन तुरंत उसे नजदीकी निजी अस्पताल ले गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 July 2023 3:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story