गुजरात: आयकर विभाग ने 3 शहरों में स्वाति प्रोकॉन के दफ्तरों पर मारे छापे

आयकर विभाग ने 3 शहरों में स्वाति प्रोकॉन के दफ्तरों पर मारे छापे
  • गुजरात के आयकर विभाग ने अहमदाबाद में एक तलाशी अभियान शुरू किया
  • रियल एस्टेट डेवलपर स्वाति प्रोकॉन और उससे जुड़ी संस्थाओं के दफ्तरों पर मापे छापे

डिजिटल डेस्क,अहमदाबाद। गुजरात के आयकर विभाग ने अहमदाबाद में एक तलाशी अभियान शुरू किया है, जिसमें रियल एस्टेट डेवलपर स्वाति प्रोकॉन और उससे जुड़ी संस्थाओं के दफ्तरों सहित शहर के विभिन्न स्थानों पर छापे शामिल हैं। इस ऑपरेशन में अहमदाबाद, बड़ौदा और राजकोट के 100 से अधिक अधिकारी शामिल हैं। यह संभावित बड़े पैमाने पर बेनामी लेनदेन का मामला है। आयकर विभाग को नकद लेनदेन और गैरकानूनी व्यापार के बारे में जानकारी मिली थी। छापेमारी गुरुवार सुबह शुरू हुई।

चल रही जांच शुक्रवार तक जा सकती है। इनकम टैक्स अधिकारी जटिल वित्तीय मामलों की जांच कर रहे हैं। ऑपरेशन का दायरा पूरे अहमदाबाद में प्रभावशाली 35 से 40 स्थानों तक फैला हुआ है, जिसमें महेश राज केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड का परिसर भी शामिल है, जो नरोदा में स्थित एक रासायनिक समूह है और स्वाति प्रोकॉन से जुड़ा हुआ है।

अशोक अग्रवाल और साकेत अग्रवाल सहित स्वाति से जुड़े प्रमुख लोग वर्तमान में जांच के दायरे में हैं।गौरतलब है कि अंबली रोड स्थित स्वाति प्रोकॉन का हेड ऑफिस भी जांच के दायरे में आ गया है।स्वाति प्रोकॉन के संस्थापक चेयरमैन अशोक अग्रवाल को जांच का सामना इसलिए करना पड़ रहा है क्योंकि कर अधिकारी जटिल वित्तीय लेनदेन और होल्डिंग्स को उजागर करना चाहते हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Sep 2023 3:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story