सख्ती: ऑटो रिक्शा चालकों पर कार्रवाई, 661 आटो रिक्शा चालान, 93 हजार जुर्माना वसूला

ऑटो रिक्शा चालकों पर कार्रवाई, 661 आटो रिक्शा चालान, 93 हजार जुर्माना वसूला
  • शहर यातायात पुलिस की ऑटो रिक्शा चालकों पर कार्रवाई
  • पटाखा बुलेट के साइलेंसर जब्त

डिजिटल डेस्क, अकोला। जिले में लापरवाही व अनुशासनहीनता का परिचय देने वाले ऑटो रिक्शा चालकों के खिलाफ शहर यातायात पुलिस ने कार्रवाई का सिलसिला शुरु कर दिया है। पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह की संकल्पना के तहत उनके आदेशानुसार शहर तथा संपूर्ण जिले में यह अभियान चलाया गया।

जिसके तहत क्षमता से अधिक सवारियों को बैठाने वाले ऑटो रिक्शा चालकों पर 194 ए मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। 15 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल तक यह अभियान चलाया गया।

शहर व जिले के पुलिस स्टेशन की यातायात नियंत्रण शाखा ने इस दौरान 661 ऑटो रिक्शा पर कार्रवाई करते हुए क्षमता से अधिक सवारियों की ढुलाई करने वाले ऑटो चालकों पर कार्रवाई कर 1 लाख 36 हजार 400 रूपए जुर्माना किया गया। इसमें से 93 हजार 200 रुपए जुर्माने के रुप में वसूल किए गए।

पटाखा बुलेट के साइलेंसर जब्त

जनवरी 2024 से पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह के निर्देशानुसार शहर यातायात नियंत्रण शाखा ने कई उपक्रम चलाते हुए कर्ण कर्कश आवाज करने वाले प्रेशर हॉर्न, पटाखों की आवाज निकालने वाली बुलेट बाईक पर कार्रवाई का सिलसिला चला दिया था।

इस दौरान यातायात पुलिस ने 50 मॉडिफाइड साइलेन्सर जब्त कर लिए। इसे नष्ट करने के लिए नियमानुसार न्यायालय की अनुमति लेकर सोमवार को यह सभी साइलेन्सर रोड रोलर के नीचे नष्ट किए जाएंगे। यह जानकारी शहर यातायात पुलिस निरीक्षक सुनील किणगे ने दी है।

इसी कड़ी में जिला पुलिस अधीक्षक ने आवाहन किया है कि वाहन चालक अपने वाहन पर प्रलंबित जुर्माना यदि हो तो इसे यातायात विभाग में अदा कर पुलिस को सहयोग करें।




Created On :   22 April 2024 1:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story