मतदान: अमरावती में पहले ही दिन 911 बुजुर्गों व विकलांगों के घर जाकर करवाया मतदान

अमरावती में पहले ही दिन 911 बुजुर्गों व विकलांगों के घर जाकर करवाया मतदान
  • तीन दिन चलनेवाली मुहिम दो दिन में ही निपटने की संभावना
  • कुल 1174 लोगों के घर जाकर करवा रहे मतदान
  • बुजुर्ग मतदाताओं में देखा जा रहा उत्साह

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती जिला चुनाव विभाग ने इस वर्ष पहली बार 85 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग व दिव्यांगों के घर जाकर उनके घर पर मतदान केंद्र स्थापित कर उनका मतदान करवाने का निर्णय लिया था। वृद्ध व दिव्यांगों के घर जाकर उनका मतदान करवाने की यह मुहिम 12 से 14 अप्रैल तक जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में शुक्रवार से शुरू हुई।

मुहिम के पहले ही दिन कुल 1174 मतदाताओं में से 911 वृद्ध व दिव्यांगों का मतदान उनके घर जाकर करवाया गया। शेष 263 मतदाताओं के मतदान के लिए शनिवार को सुबह फिर मुहिम शुरू की गई। 85 वर्ष उम्र से ज्यादा ऐसे मतदाता जो मतदान कराने मतदान केंद्र तक नहीं पहुंच पाते। ऐसे मतदाताओं का पता लगाने जिला प्रशासन की ओर से जिले के सभी छह विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में सर्वेक्षण करवाया गया था। जिसमें बडनेरा में 132, अमरावती में 272, तिवसा में 300, दर्यापुर में 116, मेलघाट में 167 और अचलुपर में 187 इस तरह कुल 1174 लोगों के घर जाकर उनका मतदान करवाने के लिए 12 अप्रैल से मुहिम चलवाई गई। इसके लिए 85 कर्मचारियों की टीम जिला चुनाव विभाग की ओर से बनाई गई थी। इस टीम ने पहले ही दिन 911 मतदाताओं के घर पहुंचकर उनका मतदान करवाया। शेष 263 वृद्ध मतदाताओं के लिए शनिवार को फिर मुहिम छेड़ी गई। इस तरह तीन दिन तक चलनेवाली यह मुहिम दूसरे ही दिन खत्म होने की संभावना चुनाव विभाग की ओर से जताई गई है।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट वायरल न करेंं : पुलिस आयुक्त : अमरावती लोकसभा चुनाव जारी रहते हुए सोशल मीडिया पर विविध पोस्ट अपलोड करते हुए प्रचार की आड़ में एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप किया जा रहा है। जिसके चलते शनिवार को पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी ने सूचना जारी कर आपत्तिजनक पोस्ट वायरल न करने का आह्वान किया है। अन्यथा संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी ने बताया कि सोशल मीडिया की गतिविधि पर साइबर सेल पुलिस की नजर बनी हुई है। फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम पर कई लोग प्रचार की आड़ में एक-दूसरे के प्रति खुन्नस निकालते हैं। जबकि शहर में विविध त्यौहार रहने से शांति बनाई रखने के लिए आपत्तिजनक पोस्ट वायरल न करें। अगर किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होती है तो तुरंत जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट वायरल करता है तो तुरंत साइबर सेल व पुलिस हेल्पलाइन से संपर्क कर शिकायत करने का आह्वाान पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी ने किया है।

Created On :   14 April 2024 10:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story