लूटपाट: अमरावती में पुलिस ने आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर लूटने वाले गिरोह को पकड़ा

अमरावती में पुलिस ने आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर लूटने वाले गिरोह को पकड़ा
  • ग्रामीण अपराध शाखा ने की कार्रवाई
  • नकाबपोश चार लुटेरों ने धक्का देकर नीचे गिराया
  • मिर्ची पाउडर आंखों में फेंककर छीन लिया था नकद व सामान

डिजिटल डेस्क, अमरावती। मंगरुल दस्तगीर थाना क्षेत्र के निंबोरा बोडखा निवासी शेषराव डोंगरे (66) शुक्रवार को दोपहिया से गांव जा रहे थे। इस समय गांव से थोड़ी दूर पर नकाबपोश चार लुटेरों ने शेषराव को धक्का देकर नीचे गिराया। चाकू दिखाकर धमकाते हुए आखों में मिर्च पाउडर डालकर 60 हजार रुपए नकद छीनकर फरार हो गए थे। इस मामले में ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने बुधवार को विटाला गांव से शातिर लुटेरे शुभम अनिल गोपाले (24), रीतिक रामदास गोपाले (23), सागर लक्ष्मण पचारे (23) और मंगेश सुकलाल ठाकरे (28) को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी धामणगांव रेलवे निवासी बताए गए है। इस गिरोह ने अमरावती ग्रामीण के अलावा यवतमाल जिले में भी लूटपाट व चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

बाभुलगांव से दोपहिया चुराकर वहां एक काे लूटा था : पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शुभम गोपाले भारत फाइनेंस में काम करता था। लेकिन कुछ दिनों से काफी रुपए खर्च कर रहा है। पुलिस ने बुधवार को विटाला गांव में छापामार कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को हिरासत में लिया। पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि मंगरुल दस्तगीर में लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के दो दिन पहले बाभुलगांव से दो दोपहिया चोरी की थी। जिसके बाद आरोपी शुभम गोपाले जिस फाइनेंस कंपनी मेें काम करता था। उसी कंपनी के एक कर्मचारी को निशाना बनाते हुए आंखों में मिर्च झोंककर उसके पास से डेढ़ लाख रूपऐ लूटे थे। जिसके बाद शुक्रवार को निबोरा मार्ग पर शेषराव डोंगरे को निशाना बनाकर 60 हजार रूपऐ से लूटा था।

कई मामलों का पर्दाफाश होने की संभावना : चारों लुटेरों को हिरासत में लेने पर यवतमाल के बाबूलगांव में भी आरोपियों की करतूत सामने आई। जहां इसके पहले आरोपियों के खिलाफ तलेगांव शामजीपंत, बाबुलगांव, आर्णी व मंगरूल दस्तागीर में चोरी और लूटपात के 5 मामले दर्ज हैं। विशेष तौर से अब तक आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगे थे। गिरफ्तार आरोपी शुभम गोपाले, रीतिक गोपाले, सागर पचारे व मंगेश ठाकरे से कड़ी पूछताछ करने में जुटे है। जहां और भी कई मामले उजागर होने की संभावना जताई जा रही है।

2 लाख 60 हजार रुपए का माल जब्त : दोपहिया चोरी के बाद आरोपियों ने लूटमार की दो वारदात को अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार अपने शौक पूर्ण करने लिए अपराध कर रहे थे। इस मामले में ग्रामीण पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन दोपहिया, चार मोबाइल व नकद ऐसा कुल 2 लाख 60 हजार रुपए का माल जब्त कर लिया है। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, पंकज कुमावर, किरण वानखडे, सागर हटवार, नितीन चुलपार, मूलचंद भांबुरकर, अमोल देखमुख, मंगेश लकडे़, चंद्रशेखर खंडारे, भूषण पेठे, रवींद्र बावणे, सचिन मसांगे, पंकज फाटे ने की है।

Created On :   11 April 2024 9:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story