पिटाई: परीक्षा केंद्र पर भारी हंगामा, 2 छात्रों ने प्रोफेसर की रॉड से की पिटाई

परीक्षा केंद्र पर भारी हंगामा,  2 छात्रों ने प्रोफेसर की रॉड से की पिटाई
  • शिक्षा क्षेत्र में मची खलबली
  • 2 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज -----------------------
  • घायल प्रोफेसर को अस्पताल में किया भर्ती

डिजिटल डेस्क, बीड। 10वीं या 12वीं बोर्ड परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र पर नकल करना और बहस करना आम बात हो गई है। हालांकि, यूनिवर्सिटी की डिग्री परीक्षाओं में भी शिक्षकों और छात्रों के बीच विवाद की भयानक घटना हो चुकी है। बीड जिले के शिरूर तहसील के श्रीपत वाडी स्थित भगवान बाबा कॉलेज में परीक्षा केंद्र पर उस वक्त हंगामा मच गया, जब दो छात्रों ने प्रोफेसर को लोहे के रॉड से पिटाई कर दी। छात्रों द्वारा प्रोफेसर को पीटे जाने पर परीक्षा केंद्र पर मौजूद अन्य शिक्षकों ने भी आक्रोश जताया है। इस मामले में पुलिस को भी सूचना दे दी गई है।

बता दें कि वर्तमान में औरंगाबाद डाॅ. बाबासाहेब आम्बेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय की बीएससी की परीक्षाएं चल रही है। श्रीपतवाड़ी के परीक्षा केंद्र पर छात्रों और शिक्षकों के बीच बहस हो गई। परीक्षा का प्रश्नपत्र नहीं देने पर दो छात्रों ने प्रोफेसर की लोहे के रॉड से पीट डाला। घटना में प्रोफेसर गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इस मामले में शिरूर थाने में पिटाई करने वाले दोनों छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घटना से कुछ देर के लिए परीक्षा केंद्र पर तनाव का माहौल बन गया। नाराज शिक्षकों ने यह भी सवाल पूछा है कि अगर छात्रों द्वारा शिक्षकों की इस तरह से पिटाई की जाएगी तो वे परीक्षा कैसे दे सकते हैं?

ऐसे हुई घटना : भगवान बाबा कॉलेज में प्रोफेसर अशोक वारे परीक्षा केंद्र पर थे, छात्र राहुल गरजे और गंगाधर गरजे ने प्रोफेसर से प्रश्नपत्र नहीं देने पर विवाद किया। । राहुल और गंगाधर दोनों ने मिलकर प्रोफेसर अशोक वारे की लोहे के डंडे से पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दि।आ उन्हें इलाज के लिए शिरूर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।फिलहाल उनकी हालत ठीक है । पिटाई करने वाले दोनों छात्रों के खिलाफ शिरूर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है। उधर, पुलिस ने भी तुरंत इस घटना को गंभीरता से लिते हुई परीक्षा केंद्र में बंदोबस्त बढ़ा कर इस मामले की जांच कर रही है।

Created On :   26 April 2024 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story