उत्तप्रदेश: काशी से काबा की उड़ान को वाराणसी से करने की उठी मांग, हज 2024 फार्म की अंतिम तिथि जनवरी माह तक बढाने के लिए दिया मांग पत्र

काशी से काबा की उड़ान को वाराणसी से करने की उठी मांग, हज 2024 फार्म की अंतिम तिथि जनवरी माह तक बढाने के लिए दिया मांग पत्र
  • काशी-काबा उड़ान की उठी मांग
  • हज यात्रा फॉर्म की अंतिम तिथि बढ़ाने को लेकर की मांग
  • समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष जिला हज ट्रेनर हाजी आज़ाद खां बापू रहे मौजूद

डिजिटल डेस्क, भदोही। खुद्दाम-ए- हज समिति की एक बैठक नुरखांपुर स्थित अहसान राजू डायर के आवास पर हुई। बैठक में समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष जिला हज ट्रेनर हाजी आज़ाद खां बापू ने हज कमेटी ऑफ इंडिया से मांग करते हुए कहा कि 2024 हज यात्रा का ऑनलाइन आवेदन फार्म के अंतिम तिथि 20 दिसंबर को जनवरी 2024 तक बढ़ाने को कहा।

बापू ने उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी अध्यक्ष मोहसिन रजा को उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के सीनियर सदस्य एडवोकेट अमानुल्लाह अंसारी को पत्र के माध्यम से हज कमेटी आफ इंडिया से मांग करते हुए कहा की अभी बहुत वक्त है बहुत ही कम लोग आवेदन कर पाए हैं।

बापू ने काशी से काबा की फ्लाइट भी शुरू करने की मांग करते हुए कहा कि काशी लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का संसदीय क्षेत्र है और पूर्वांचल के कई जिलों से हाजी यहां से काशी से काबा की उड़ान भरते थे। 2023 हज यात्रा बनारस उड़ान रद्द होने के कारण पूर्वांचल के हाजी यहां से नहीं जा सके सभी को लखनऊ से भेजा गया जिसे हज यात्रियों में काफी रोष देखने को मिला। खान ने केंद्रीय हज मंत्री स्मृति ईरानी वॉच कमेटी ऑफ इंडिया को भी पत्र के माध्यम से हज 2024 आवेदन फॉर्म की तिथि बढ़ाने की मांग की है। बैठक में हज सेवक मोहम्मद अशफाक खां, अहसन राजू डायर, वसीम अहमद आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Created On :   18 Dec 2023 2:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story