उम्मीदवारी: प्रफुल्ल पटेल ने लगाई सुनील मेंढे के नाम पर मुहर, डॉ. फुके का नाम अंतिम समय कटा

प्रफुल्ल पटेल ने लगाई सुनील मेंढे के नाम पर मुहर, डॉ. फुके का नाम अंतिम समय कटा
  • मौजूदा सांसद सुनील मेंढे तथा पूर्व मंत्री डॉ. परिणय फुके के बीच प्रतिस्पर्धा
  • नाम अंतिम समय कटा

डिजिटल डेस्क, भंडारा. महायुति के उम्मीदवार के लिए मौजूदा सांसद सुनील मेंढे तथा पूर्व मंत्री व भाजपा नेता डॉ. परिणय फुके के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही थी। लेकिन अंतिम समय में रविवार 24 मार्च को उम्मीदवार के रूप में सुनील मेंढे के नाम की घोषणा हुई। मेंढे के नाम पर भंडारा–गोंदिया जिले के राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने मुहर लगायी। अंतिम समय तक डा. परिणय फुके का टिकट पक्का माना जा रहा था। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बताया कि प्रफुल्ल पटेल ने मेंढे के नाम का समर्थन किया।

महाविकास आघाड़ी की तुलना में महायुति में भंडारा–गोंदिया लोकसभा सीट का टिकट पाने स्पर्धा कहीं अधिक थी। डा. फुके पिछले पांच वर्षों से भंडारा व गोंदिया जिले में सक्रिया नेता के रूप में कार्य कर रहे हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं की इच्छा के अनुसार वह भी पार्टी से लोकसभा का टिकट मांग रहे थे। गत तीन माह से फुके ने इस दिशा में तैयारियां तेज कर दी। प्रत्येक गांवों के दौरे, कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, कार्यकर्ताओं के घरों में मुलाकात का कार्य फुके कर रहे थे। दूसरी ओर मौजुदा सांसद सुनील मेंढे भी टिकट के लिए अपना दावा किए हुए थे। फुके व मेंढे में किसी एक नाम की घोषणा होगी इसकी सभी को उम्मीद थी। पर राकांपा के वरिष्ठ नेता पटेल की सलाह से मेंढे का नाम तय किए जाने की जानकारी भाजपा के वरिष्ठ नेता ने दी। प्रफुल्ल पटेल यह राजनीति में वरिष्ठ नेता हैंं। उन्होने राकांपा कार्यकर्ताओं की भावनाओं को देखकर तथा भविष्य में फुके के साथ होने वाले टकराव को टालने के लिए मेंढे के नाम पर मुहर लगाए जाने की बात सामने आ रही है। राकांपा के पदाधिकारी फुके के नाम व काम से संतुष्ट नहीं थे। जिसके चलते भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की हामी के बाद भी डा. परिणय फुके यह टिकट नहीं पा सके।

दो नेताओं के बीच टकराव की स्थिति टली

सांसद पटेल व उनके पार्टी के समर्थन के बिना कोई भी दल भंडारा–गोंदिया लोकसभा सीट से जितना आसान नहीं है। पटेल जिले के दिग्गज नेता है। लेकिन डा. परिणय फुके को टिकट मिलने पर वह विजयी होते तो दो बड़े नेताओं में टकराव की स्थिति बन सकती थी। लेकिन मेंढे की टिकट जाने के बाद यह स्थिति टल गई।

Created On :   27 March 2024 11:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story