दर्दनाक: जंगल में बाघ ने महिला को बनाया निवाला, दो हादसों में तीन घायल- एक की मौत

जंगल में बाघ ने महिला को बनाया निवाला, दो हादसों में तीन घायल- एक की मौत
  • तड़के महुआ फूल इकट्ठा करने के लिए गई महिला पर बाघ का हमला
  • घर नहीं लौटी तो परिवार के सदस्यों ने उसकी तलाश की
  • दो हादसों में तीन घायल, एक मृत

डिजिटल डेस्क, पवनी (भंडारा). धूलिवंदन के दिन जंगल परिसर में तड़के महुआ फूल इकट्ठा करने के लिए गई महिला पर बाघ ने हमला किया। घटना रविवार, 25 मार्च को कान्हालगांव के जंगल परिसर में हुई। मृत महिला का नाम कान्हालगांव निवासी सीताबाई श्रावण डडमल (60) है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पवनी तहसील के ग्राम कान्हालगांव निवासी सीताबाई डडमल जंगल में महुआ फूल इकट्ठा करने के लिए चन्नेवाडा कक्ष क्रमांक 316 में तड़के के दौरान गई थी। जब वह दोपहर तक घर नहीं लौटी तो परिवार के सदस्यों ने उसकी तलाश की। तलाश के दौरान गांव की श्मशानभूमि से पांच सौ मीटर दूर जंगल में महिला का शव दिखायी दिया। इस घटना की जानकारी वन विभाग और पुलिस विभाग को दी गई। ग्रामस्थों व्दारा शव को रोके जाने से घटनास्थल पर कुछ देर के लिए तनाव का माहोल निर्माण हुआ। किंतु पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए पवनी के ग्रामीण अस्पताल में लाया गया। इस समय ग्रामस्थों ने लोगों की जान लेने वाले बाघ को पकड़ा जाए और अन्य किसी जंगल में छोड़ने की मांग की। मृत महिला के परिवार को आर्थिक मदद के रूप में वन विभाग की ओर से 10 लाख रुपए का चेक दिया गया तथा बाकी 15 लाख रुपए जल्द ही फिक्स डिपॉजिट के माध्यम से दिए जाएंगे। भंडारा के उप वन संरक्षक राहुल गवई, सहायक वन सरंक्षक सचिन निलख, वन क्षेत्र अधिकारी (प्रादेशिक) वी.के. नागदेवे, वन क्षेत्र अधिकारी लहू ढोकल ने घटनास्थल का जायजा लिया।

दो हादसों में तीन घायल, एक मृत

उधर गोंदिया जिले के अलग-अलग स्थानों में हुई दुर्घटनाओं में 3 घायल हो गए, वहीं एक युवक की मौत हो गई। पहली घटना अर्जुनी मोरगांव थानांतर्गत हिमालय बार के पास घटित हुई। जिसमें ट्रक क्रमांक एमएच 27 बी एक्स 4918 के चालक ने तेज गति एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाया जिसके कारण वह मार्ग पर पलट गया। ट्रक में बैठे दो लोग घायल हो गए जिसमें मोरगांव निवासी टीकाराम मुरारी सोनवाने (37) तथा मोरेश्वर बाबुराम मेश्राम (28) का समावेश है। दुर्घटना में ट्रक का चालक भी घायल हो गया। यह घटना 24 मार्च को घटी। अर्जुनी मोरगांव पुलिस ने भादंवि की धारा 279, 337, 338 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच पुलिस हवलदार पुण्यप्रेड्डीवार कर रहे हैं।

दूसरी घटना गोरेगांव थानांतर्गत ग्राम गोंगले के पास घटित हुई। जिसमें नंदेश्वर सदाराम आंबेडारे (28) अपने दोपहिया वाहन क्रमांक एमएच 35 एएफ 7427 को तेज गति एवं लापरवाहीपूर्वक चला रहा था इस दौरान उसका वाहन फिसल गया। जिसके कारण उसके सिर पर गंभीर चोटें आ गईं। उपचार के दौरान नंदेश्वर आंबेडारे की मौत हो गई। गोरेगांव पुलिस ने भादंवि की धारा 279, 304 (अ) के तहत 24 मार्च को मामला दर्ज किया है। मामले की जांच सहायक फौजदार कंठीलाल सदाशिव धारणे कर रहे हैं।

Created On :   27 March 2024 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story