भोपाल: आईसेक्ट द्वारा कंटेंट क्रिएशन पर विशेष सत्र का आयोजन

आईसेक्ट द्वारा कंटेंट क्रिएशन पर विशेष सत्र का आयोजन
आईसेक्ट और आईसेक्ट विश्वविद्याल समूह के 100 से अधिक प्रोफेशनल्स एवं शिक्षक बतौर प्रतिभागी जुड़े और कंटेंट क्रिएशन पर बारीकियों को समझा।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आईसेक्ट के कॉर्पोरेट एचआर के लर्निंग एंड डेवलपमेंट (एलएंडडी) द्वारा आरएनटीयू-आईक्यूएसी और एसजीएसयू के समन्वय से "कंटेंट तैयार करने की कला में महारत हासिल करने" पर एक प्रशिक्षण सत्र का आयोजन स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी के वनमाली सभागार में किया गया। इसमें आईसेक्ट और आईसेक्ट विश्वविद्याल समूह के 100 से अधिक प्रोफेशनल्स एवं शिक्षक बतौर प्रतिभागी जुड़े और कंटेंट क्रिएशन पर बारीकियों को समझा।


वर्कशॉप में मुंबई विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित प्रशिक्षक मंदार भानुशे और भोपाल की डॉ. अंजलि दलाल ने प्रभावी कंटेंट डेवलपमेंट के महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा की। इसमें उन्होंने कंटेंट तैयार करने, क्यूरेशन, ओपन एजुकेशनल रिसोर्स (ओईआर), स्टूडेंट लर्निंग मटेरियल (एसएलएम), लाइसेंसिंग, प्लेगरिज्म, ब्लूम्स टैक्सोनॉमी, ई-सामग्री, निर्देशात्मक सामग्री डिजाइन और विकास इत्यादि शामिल हैं।


इस प्रशिक्षण सत्र को कंटेंट क्रिएशन की व्यापक अंतर्दृष्टि और व्यावहारिक जानकारियां प्रदान करने के उद्देश्य से डिज़ाइन किया गया था, जिससे प्रतिभागियों को विभिन्न प्लेटफार्मों पर आकर्षक और प्रभावशाली कंटेंट तैयार करने के लिए सक्षम बनाया जा सके। श्री मंदार भानुशे और डॉ. अंजलि दलाल ने अपनी व्यापक विशेषज्ञता के साथएक सीखने के अनुकूल माहौल को बढ़ावा देते हुएइंटरैक्टिव चर्चाओं और व्यावहारिक गतिविधियों के माध्यम से ज्ञानप्रद बनाया।

आरएनटीयू-आईक्यूएसी और एसजीएसयू के साथ एलएंडडी का यह प्रयास शिक्षा और कॉर्पोरेट क्षेत्रों में आईसेक्ट ग्रुप ऑफ यूनिवर्सिटीज (एजीयू) में निरंतर सीखने और व्यावसायिक विकास को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। इस तरह के सत्र आईसेक्ट लिमिटेड के निदेशक डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी और डॉ. अदिति चतुर्वेदी वत्स के कुशल नेतृत्व में आयोजित किए जाते हैं।

Created On :   18 April 2024 9:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story