मनपसंद यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिलना होगा आसान: LNCT CET 24 से एलएनसीटी ग्रुप की सभी यूनिवर्सिटीज में प्रवेश पाने का मौका, मेधावी छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति!

LNCT CET 24 से एलएनसीटी ग्रुप की सभी यूनिवर्सिटीज में प्रवेश पाने का मौका, मेधावी छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति!
  • एलएनसीटी ग्रुप ने आगामी शैक्षणिक सत्र के लिए अपनी प्रवेश-सह-छात्रवृत्ति परीक्षा LNCT CET आयोजित करने की घोषणा की।
  • यह प्रवेश-सह-छात्रवृत्ति परीक्षा कई चरणों की ऑनलाइन परीक्षा होगी।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। शिक्षा के क्षेत्र में एक नया अध्याय शुरू करते हुए, एलएनसीटी ग्रुप ऑफ कॉलेजस ने आगामी शैक्षणिक सत्र के लिए अपनी प्रवेश-सह-छात्रवृत्ति परीक्षा LNCT CET आयोजित करने की घोषणा की है। एलएनसीटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (LNCT CET) एलएनसीटी ग्रुप के भोपाल और इंदौर स्थित तीनों विश्वविद्यालयों जिनमे एलएनसीटी यूनिवर्सिटी, जेएनसीटी प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी और एलएनसीटी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी इंदौर के लिए आयोजित की जा रही है।

अधिकारियों के अनुसार, यह प्रवेश-सह-छात्रवृत्ति परीक्षा कई चरणों की ऑनलाइन परीक्षा होगी। परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) होंगे जो छात्रों की योग्यता, तर्कशक्ति और विषय ज्ञान का परीक्षण करेंगे। यह परीक्षा योग्य छात्रों को न केवल सभी विश्वविद्यालयों में प्रवेश दिलाएगी बल्कि उन्हें आकर्षक छात्रवृत्ति भी प्रदान करेगी। पहली बार आयोजित की जा रही LNCT CET ग्रुप के सभी विश्वविद्यालयों के विभिन्न स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक आधार के रूप में भी काम करेगी।

एलएनसीटी ग्रुप के सचिव डॉ. अनुपम चौकसे ने बताया कि "यह परीक्षा योग्य और प्रतिभाशाली छात्रों को हमारे सभी विश्वविद्यालयों में सीखने का एक समान अवसर प्रदान करेगी। इससे न केवल एलएनसीटी ग्रुप की राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बढ़ेगी बल्कि प्रतिस्पर्धा का स्तर भी ऊंचा उठेगा।यह परीक्षा योग्य छात्रों को न केवल विश्वविद्यालय में प्रवेश दिलाएगी बल्कि उन्हें आकर्षक छात्रवृत्ति भी प्रदान करेगी।"

एलएनसीटी ग्रुप के चेयरमैन श्री जय नारायण चौकसे के अनुसार "यह पहल प्रतिभाशाली छात्रों को आर्थिक बाधाओं से मुक्त होकर अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने का एक शानदार अवसर प्रदान करेगी। हम इस परीक्षा के माध्यम से योग्य छात्रों की पहचान करने और उन्हें सभी विश्वविद्यालयों में एक समृद्ध शैक्षणिक अनुभव प्रदान करने के लिए उत्सुक हैं।"


प्रवेश परीक्षा की तिथि और आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी सारी जानकारी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.Lnctu.ac.in, www.jnctpu.edu.in और www.Lnctvu.ac.in पर उपलब्ध करा दी गई है। अधिकारियों का अनुमान है कि इस परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्र भाग लेंगे।

यह उन सभी प्रतिभाशाली छात्रों के लिए एक सुनहरा अवसर है जो उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं। इस परीक्षा में शामिल हों और अपनी प्रतिभा को साबित करें। अधिक जानकारी के लिए, विश्वविद्यालयों की आधिकारिक वेबसाइटस देखें।

Created On :   2 April 2024 7:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story