बुलढाणा: तेंदुए के हमले में किसान घायल, खामगांव में अज्ञात बीमारी से 40 भेड़ों की मौत

तेंदुए के हमले में किसान घायल, खामगांव में अज्ञात बीमारी से 40 भेड़ों की मौत
  • तेंदुए ने किसान पर किया जानलेवा हमला
  • अस्पताल में भर्ती किसान
  • खामगांव में अज्ञात बीमारी से 40 भेड़ों की मौत

डिजिटल डेस्क, बुलढाणा। केलवद में खेत में काम कर रहे 61 वर्षीय किसान पर तेंदुए ने हमला कर दिया। जिससे किसान घायल हो गया। घटना गुरुवार सुबह 11 बजे की है। जहां किसान शिवाजी पंढरीनाथ कालेकर अंत्री इलाके के अपने खेत में फसल को पानी दे रहा था। तब एक तेंदुए ने उन पर अचानक हमला कर दिया। उन्होंने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया था।

जिसे सुनकर तेंदुआ वहां से भाग निकला। उनकी आवाज सुनकर परिवारवाले गणेश कालेकर, गोपाल कालेकर, उदय पाटील आए और उन्होंने घायल शिवाजी कालेकर को इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में दाखिल कराया। घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के वन परिक्षेत्र अधिकारी अभिजीत ठाकरे और टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया।

अज्ञात बीमारी से 40 भेड़ों की मौत

उधर खामगांव तहसील के हिवरखेड़ में अज्ञात बीमारी से 40 भेड़ों की मौत होने गई। हिवरखेड़ गांव में बड़े पैमाने पर धनगर समाज रहता है, जिनके भेड़पालों की संख्या भी अच्छी खासी है। गांव में भेड़ों पर अज्ञात बीमारी का संकट मंडरा रहा है। जहां सूरज हटकर, शिवाजी गुलाब पारके, प्रफुल्ल गुलाब हटकर, सुभाष बलीराम कोलपे, बलीराम गंगाराम कालपे नामक किसानों की भेड़ों की मौत हुई है। इस दौरान पशुवैद्यकीय अधिकारी ने घटनास्थल पर ही दो भेड़ों का पोस्टमार्टम किया तथा नमूने जांच के लिए भेज दिए। रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों का खुलासा हो सकेगा।


Created On :   1 Feb 2024 2:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story