घमासान: भाजपा के अलावा किसी भी पार्टी का उम्मीदवार तय नहीं, टिकट के लिए दिल्ली में डेरा

भाजपा के अलावा किसी भी पार्टी का उम्मीदवार तय नहीं, टिकट के लिए दिल्ली में डेरा
  • नामांकन भरना हुआ शुरू, कांग्रेस उम्मीदवार का पता नहीं
  • धानोरकर-वडेट्टीवार में काफी खींचतान होने से हो रहा लेट
  • पिछली बार भी ऐन समय पर घोषित हुआ था नाम

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। केंद्रीय चुनाव आयोग ने चुनाव घोषित करने के बाद चंद्रपुर-वणी-आर्णी लोकसभा क्षेत्र के लिए आज 20 मार्च से नामांकन भरना शुरू हो गया है। भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर लिया है, किंतु कांग्रेस व अन्य किसी भी पार्टी का उम्मीदवार घोषित नहीं हुआ है। टिकट के लिए कांग्रेस नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए हंै। तो वहीं नामांकन भरने उम्मीदवारों के पास सप्ताहभर का समय भी नहीं है। दरअसल 20 से 27 मार्च तक उम्मीदवारी नामांकन भर सकेंगे। लेकिन चौथा शनिवार, रविवार और सोमवार धूलिवंदन को सरकारी अवकाश आने से तीन दिन नामांकन स्वीकार नहीं किए जाएंगे जिससे उम्मीदवारों को सिर्फ 5 दिन का समय ही मिलनेवाला है।

उम्मीदवार अपना नामांकन 20, 21, 22 और 26 व 27 मार्च को भर पाएंगे। एक ओर कांग्रेस जैसे पार्टी में टिकट के लिए धानोरकर-वडेट्टीवार में काफी खींचतान होने से उम्मीदवारी घोषित होने में समय लग रहा है। ऐसे में आखरी वक्त टिकट फाइनल हुई तो संबंधित उम्मीदवार को काफी भागमभाग होनेवाली है। पिछले चुनाव में वंचित बहुजन आघाड़ी ने उल्लेखनीय वोट लेकर सभी का ध्यान खींचा था लेकिन इस बार सीट बंटवारे में पेच फंसा होने से वंचित बहुजन आघाड़ी महाविकास आघाड़ी में शामिल होगी या नहीं? यह अब तक तय नहीं हुआ है। बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार का पता नहीं है। ऐसे में किसी पार्टी ने सरप्राइज उम्मीदवार दिया तो संबंधित उम्मीदवार को नामांकन भरने के लिए आवश्यक दस्तावेज जुटाने के लिए काफी दौड़भाग करनी पड़ेगी।

दिल्ली की बैठक में विविध नामों पर मंथन : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक हुई, उसके बाद शाम को कांग्रेस वर्कीिग कमेटी की बैठक प्रारंभ हुई। बैठक में धानोरकर, वडेट्टीवार के अलावा कांग्रेस जिलाध्यक्ष विधायक सुभाष धोटे के नाम पर मंथन के साथ चर्चा हुई। बैठकों के दौर के बाद कांग्रेस के उम्मीदवारों की दूसरी सूची मंगलवार रात या बुधवार को आने की संभावना है। संभावित नामों में से किसी उम्मीदवारी पर मुहर लगी तो ठीक है। अन्यथा चंद्रपुर उम्मीदवार के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को और कुछ दिन राह देखनी पड़ सकती है। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने ऐन समय पर उम्मीदवार विनायक बांगडे को बदलाकर बालू धानोरकर को टिकट दी थी। दरम्यान धानोरकर व वडेट्टीवार के समर्थक दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

Created On :   20 March 2024 10:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story