सीडीसीसी बैंक अध्यक्ष रावत पर हमले के मामले में कांग्रेस पदाधिकारी छोटे भाई सहित गिरफ्तार

सीडीसीसी बैंक अध्यक्ष रावत पर हमले के मामले में कांग्रेस पदाधिकारी छोटे भाई सहित गिरफ्तार
  • कांग्रेस पदाधिकारी छोटे भाई सहित गिरफ्तार
  • सीडीसीसी बैंक अध्यक्ष रावत पर हुई थी गोलीबारी
  • 12 दिनों बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर, जिला प्रतिनिधि। कांग्रेस नेता व जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के अध्यक्ष संतोष सिंग रावत पर हमले के मामले में पुलिस ने 12 दिनों बाद कांग्रेस पदाधिकारी और उसके भाई को गिरफ्तार किया है। बाबुपेठ के चंद्रशेखर आजाद चौक निवासी राजवीर कुंवरलाल यादव (36) और अमर कुंवरलाल यादव (29) को गिरफ्तार किया गया। सांसद बालू धानोरकर के करीबी राजवीर यादव कांग्रेस उत्तरभारतीय सेल जिलाध्यक्ष होने के साथ मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिती सदस्य है। यह हमला राजनीति से प्रेरित होने की चर्चा है, हालांकि पुलिस ने प्राथमिक जांच में इसे पैसों के लेनदेन का मामला बताया है।

मंगलवार शाम को एसपी रविंद्रसिंह परदेसी ने बताया कि सीडीसीसी बैंक अध्यक्ष रावत पर 11 मई की रात 9.15 से 9.30 बजे के बीच कार से आए अज्ञात बुरखाधारी हमलावरों ने गोली चला दी। जिसमें गोली रावत के हाथ को छूकर निकल गई, आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज किया। जांच के लिए एसआईटी के साथ 16 पथक तैयार कर तलाश की गई।

आरोपियों ने पहचान छुपाने बुरखा पहना था। वाहन पर फर्जी नंबर प्लेट लगाई थी। कुछ टीमों के माध्यम से जांच कर मामले का खुलासा किया गया, जब शक की सुई आरोपियों पर घूमी तो दोनों सगे भाईयों पर शिकंजा कस दिया गया। सोमवार रात गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ में खुलासा हो गया।

एसपी ने बताया कि गाडी दूसरे की थी, जो अबतक बरामद नही हुई है। बंदूक जब्त होनी बाकी है। आरोपियों में एक की टैटू तो दूसरे की मोबाइल रिपेयरिंग शॉप है।

क्या यह है कारण ?

एसपी ने बताया कि आरोपियों का कहना है कि पीड़ित रावत ने आरोपियों के माध्यम से कुछ युवाओं को वेकोलि में नौकरी लगाने के नाम पर पैसे लिए थे। जब नौकरी नहीं मिली, तो बार-बार पैसे मांगे गए, इसके बावजूद रकम वापिस नहीं मिली। जिससे नाराज आरोपी गोली चला फरार हो गए। प्राथमिक जांच में अबतक यही सामने आया है, हालांकि पुलिस ने इसपर ज्यादा कुछ कहने से इनकार कर दिया। मामले की जांच जारी है।

आरोपी पुलिस को कर रहा गुमराह, नार्को टेस्ट करें - वडेट्टीवार

इसी बीच पुलिस को मामले में सख्त कार्रवाई करने का अल्टीमेटम देनेवाले कांग्रेस नेता और पूर्व पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि आरोपियों के पीछे मुख्य सुत्रधार कौन है? इसका खुलासा होने की जरूरत है। आरोपियों का नार्को टेस्ट करना चाहिए। क्योंकि जिले में क्राईम का ग्राफ बढ़ते जा रहा है। आरोपी पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कर रहा है। मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए।

Created On :   23 May 2023 4:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story