दहशत: कारवा के जंगल में लकड़िया चुन रहे व्यक्ति पर बाघ ने किया हमला, मौके पर मौत

कारवा के जंगल में लकड़िया चुन रहे व्यक्ति पर बाघ ने किया हमला, मौके पर मौत
  • जनवरी से अब तक बाघ के हमले में 5 की हो चुकी मृत्यु
  • तीन लोग कारवा के जंगल में ही हुए शिकार
  • आए दिन सामने आ रही घटना

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। बल्लारपुर के विद्यानगर वार्ड निवासी नामदेव आत्राम 13 मार्च को कारवा जंगल में लकड़ियां लाने गया था किंतु देर शाम तक उसके न लौटने पर परिजनों ने वनविभाग को सूचना दी। सूचना के आधार पर वनविभाग की टीम ने खोज मुहिम चलाई तो कारवा के जंगल में उसका शव मिला है। यह घटना 14 मार्च को उजागर हुई है। जनवरी से अब तक कारवा के जंगल में बाघ के हमले में तीसरी और जिले में 5वीं मौत है।

विद्यानगर वार्ड बल्लारपुर निवासी नामदेव मोतीराम आत्राम (58) जलावन लेने जंगल में गया था। रात होने के बाद भी उसके न लौटने पर परिजन चिंता में पड़ गए और बल्लारपुर वनपरिक्षेत्र अधिकारी नरेश भोवरे को सूचना दी। गुरुवार की सुबह वनविभाग के कर्मचारी और मजदूरों ने जंगल में खोज मुहिम चलायी। इस दौरान बल्लापुर वन परिक्षेत्र के आरक्षित वनखंड क्रं. 494 में नामदेव आत्राम का शव मिला। वनविभग के अधिकारियों के अनुसार बाघ ने नामदेव पर हमला किया, जिसमें उसकी मौत हो गई।

घटना का पंचनामा कर नामदेव का शव पोस्टमार्टम के लिए ग्रामीण अस्पताल बल्लारपुर भेज दिया है। वनविभाग ने मृतक के रिश्तेदारों को तत्काल सहायता राशि दी है। आगे की कार्रवाई चंद्रपुर मध्य चांदा वनविभाग के उपवनसंरक्षक श्वेता बोड्डू, सहायक वनसंरक्षक आदेशकुमार शेंडगे व वनपरिक्षेत्र अधिकारी नरेश भोवरे कर रहे हैं। जनवरी से अब तक कारवाा के जंगल में बाघ के हमले में यह तीसरी मौत है। इसके पूर्व 7 जनवरी को बल्लारपुर तहसील के कारवा रोड पर राजेंद्र प्रसाद वार्ड, निवासी श्यामराव रामचन्द्र तिडसुरवार (63), 26 फरवरी को बल्लारपुर के कारवा जंगल में लालबची चव्हाण और 14 मार्च को नामदेव मोतीराम आत्राम (58) बाघ का शिकार हुए हैं। इसके अलावा 19 फरवरी को सिंदेवाही के जंगल में लकड़ियां लाने गया पलसगांव जाट निवासी श्रीकृष्ण सदाशिव कोठेवार (51), 25 जनवरी को चिमूर तहसील के निमडेला गांव निवासी रामभाऊ हनवते (52) बाघ का शिकार हुए थे। इस प्रकार जनवरी से अब तक कुल 5 लोग बाघ का शिकार हुए हैं जिसमें से 3 कारवा के जंगल में हुए हैं। वनविभाग ने बाघ वाले परिसर में 15 स्थानों पर ट्रैप कैमरे लगाए हैं। उसी प्रकार 4 लाइव कैमरे के माध्यम से नरभक्षी बाघ पर नजर रखे हंै। ऐसी जानकारी वनपरिक्षेत्र अधिकरी नरेश भोवरे ने दी है।

Created On :   15 March 2024 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story