दबिश: ट्रैक्टर और रेत सहित 10.03 लाख का माल छोड़कर फरार हुए रेत तस्करी के आरोपी

ट्रैक्टर और रेत सहित 10.03 लाख का माल छोड़कर फरार हुए रेत तस्करी के आरोपी
  • नदियों में उच्च स्तर की रेत उपलब्ध है
  • पुलिस ने छापा मारकर ट्रैक्टर किए जब्त
  • पुलिस ने तीनों फरार आरोपियों के खिलाफ मामला किया दर्ज

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर । वरोरा तहसील अंतर्गत शेगांव पुलिस थाना के इरई नदी के पारोधी खेत परिसर से अवैध रूप से रेत तस्करी करने वाले आरोपियों पर पुलिस ने छापा मारा तो तीन आरोपी ट्रैक्टर छोड़कर मौके से फरार हो गए। घटना 23 और 24 मार्च की मध्यरात्रि सामने आई है। पुलिस ने 10.03 लाख रुपए के 2 ट्रैक्टर और ट्राली जब्त कर 3 फरार आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

जिले में बहने वाली नदियों में उच्च स्तर की रेत उपलब्ध है लेकिन वर्तमान में जिले के रेत घाटों की नीलामी न होने की वजह से रेत तस्कर रात के समय पर रेत की तस्करी कर रहे हैं। इसी प्रकार भद्रावती तहसील के चंदनखेड़ा निवासी अनिल कान्हूजी गायकवाड, भद्रावती तहहसील के पारोधी निवसी मंगेश जीतू शेंडे और भद्रावती तहसील के बोरगांव धांडे निवासी विकास धांडे 23 मार्च की रात 11.30 बजे शेगांव थाना क्षेत्र के इरई नदी के पारोधी परिसर से बिना नंबर प्लेट के 2 ट्रैक्टर और ट्राली में रेत भर रहे थे। रात को गश्त कर रही शेगांव पुलिस को सूचना मिली। इस आधार पर मौके पर छापा मारा तो तीनों आरोपी ट्रैक्टर छोड़कर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने पंचनामा बना चंदनखेड़ा निवासी अंकित खडसंग और सुमित दोहतरे की मदद से दोनों ट्रैक्टरों को थाने में ला खड़ा किया है। पुलिस ने तीनों फरार आरोपियों के खिलाफ धारा 34, 379 और 48 के तहम मामला दर्ज कर मामले की जांच शेगांव पुलिस कर रही है।

जीटी एक्सप्रेस के पहिए में आई तकनीकी खराबी : नई दिल्ली से चेन्नई के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 12616 जीटी एक्सप्रेस के बी-1 कोच के पहियों में आई तकनीकी खराबी के कारण बल्लारशाह पहुंचने पर उसे डिटैच कर लगभग तीन घंटे विलंब से चेन्नई के लिए रवाना किया गया। जिससे बड़ी दुर्घटना टल गई। घटना 22 मार्च की शाम बल्लारशाह स्टेशन पर सामने आई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 21 मार्च शाम 4.30 बजे ट्रेन संख्या 12616 नई दिल्ली से रवाना हुई। ट्रेन के कोच संख्या बी 1 के पहिए में तकनीकी खराबी आ गई किंतु वह गंभीर न होने से उसे स्टेशनों से रवाना करते गए। ट्रेन 22 मार्च की सुबह 11.25 बजे नागपुर स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन के कोच में तकनीकी खराबी दिखाई देने के बावजूद मैकेनिकल डिपार्टमेंट ने ट्रेन को आगे रवाना कर दिया और ट्रेन 3 घंटे बाद दोपहर 2.35 बजे बल्लारशाह स्टेशन पर पहुंची। कोच की पूर्व सूचना की वजह से मैकेनिकल विभाग ने कोच का बारीकी से निरीक्षण में पाया कि कोच आगे नहीं जा सकता है। ऐसी स्थिति में ट्रेन से बी-1 कोच को अलग कर 60 यात्रियों को ट्रेन में एडजेस्ट कर ट्रेन 3 घंटे विलंब से चेन्नई के लिए रवाना हुई।

Created On :   26 March 2024 10:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story