लोकसभा चुनाव 2024: पुरुष धोती, पायजामा कुर्ता और जैकेट तो महिलाएं नाकों में नथनी और कानों में झुमका लगाए चुनाव ड्यूटी पर रवाना

पुरुष धोती, पायजामा कुर्ता और जैकेट तो महिलाएं नाकों में नथनी और कानों में झुमका लगाए चुनाव ड्यूटी पर रवाना
  • पुरुष धोती, पायजामा कुर्ता और जैकेट तो महिलाएं नाकों में नथनी और कानों में झुमका लगाए चुनाव ड्यूटी पर रवाना
  • छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में 16 लाख 32 हजार 190 मतदाता करेंगे मतदान

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिला प्रशासन ने लोकसभा चुनाव 2024 निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने पुख्ता तैयारी की है। शुक्रवार 19 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी। छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र के छिंदवाड़ा एवं पांढुरना जिले में 16 लाख 32 हजार 190 मतदाता मतदान करेंगे।

प्रशासन ने शत प्रतिशत मतदान के लिए जहां जागरूकता अभियान चलाया तो वहीं मतदान कर्मचारियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके दृष्टिगत भी पुख्ता इंतजाम किए है। कहीं आदर्श मतदान केंद्र को शादी के मंडप की तरह सजाया गया है तो वही गुरुवार को पी जी कॉलेज में मतदान दलों की रवानगी के दौरान चिलचिलाती धूप में चुनाव कार्य के प्रति कर्मचारियों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

यह भी पढ़े -छिंदवाड़ा के बराबर काम शायद ही किसी सांसद ने किया हो कमल नाथ

पुरुष कर्मचारी धोती, पायजामा कुर्ता और जैकेट तो महिला कर्मचारी नाकों में नथनी और कानों में झुमका लगाए आकर्षण का केंद्र रही। प्रशासनिक अधिकारियों ने मतदान कर्मचारियों को तिलक लगाकर एवं माला पहनाकर मतदान बूथों के लिए रवाना किया।

यह भी पढ़े -मध्य प्रदेश के पहले चरण के चुनाव में नकुलनाथ और कुलस्ते की दांव पर किस्मत

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शीलेंद्र सिंह ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 16 - छिंदवाड़ा के लिए छिंदवाड़ा और पांढुर्णा जिलों में कुल 1939 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इन मतदान केन्द्रों पर 16 लाख 32 हजार 190 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे जिसमें 8 लाख 24 हजार 449 पुरूष, 8 लाख 7 हजार 726 महिला और 15 अन्य मतदाता शामिल हैं । इनमें 85 वर्ष एवं अधिक आयु के 7630 मतदाता और 24246 दिव्यांग मतदाता शामिल हैं।

यह भी पढ़े -घनपेठ वार्ड से पुलिस ने तीन सटोरियों को दबोचा, मोबाइल व नकदी जब्त

Created On :   18 April 2024 9:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story