कार्रवाई: डा. कोडवते व डा. उसेंडी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला हुआ दर्ज

डा. कोडवते व डा. उसेंडी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला हुआ दर्ज
  • डा.नामदेव किरसान ने की थी चुनाव विभाग में शिकायत
  • भाजपा-कांग्रेस में हुए विवाद ने अब नया मोड़ लिया
  • ‘बाहर’ का उम्मीदवार बताते हुए आपत्तिजनक पॉम्प्लेट बांटे

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। लोकसभा चुनाव का प्रचार खत्म हुआ, मतदान भी हुआ। लेकिन यहां पर ‘स्थानीय व बाहर का’ उम्मीदवार इस विषय पर भाजपा-कांग्रेस में हुए विवाद ने अब नया मोड़ लिया है। बुधवार, 24 अप्रैल को पूर्व विधायक डा. नामदेव उसेंडी व डा. नितिन कोडवते पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवार डा. नामदेव किरसान ने इस बारे में गड़चिरोली पुलिस थाना व जिला चुनाव निर्णय अधिकारी के पास शिकायत दर्ज की थी। गड़चिरोली-चिमूर लोकसभा सांसदीय क्षेत्र का ‘बाहर’ का उम्मीदवार कहते हुए आपत्तिजनक पॉम्प्लेट छापकर, उन्हें लोगों में बांटने के मामले में डा. नामदेव किरसान ने 17 अप्रैल को गड़चिरोली पुलिस थाने व जिला चुनाव निर्णय अधिकारी के पास पूर्व विधायक डा. नामदेव उसेंडी व डा. नितीन कोडवते के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। विशेष बात यह है कि डा. उसेंडी व डा. काेडवते लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को राम-राम कर भाजपा में शामिल हुए थे।

शिकायत में कहा गया है कि, डा.नामदेव उसेंडी ने डा. किरसान पर बाहर से आयात किए गए उम्मीदवार, पैसे देकर उम्मीदवारी प्राप्त करनेवाले, स्वयं का मतदान लोकसभा क्षेत्र में नहीं, ऐसे आपत्तिजनक पत्रक प्रकाशित कर लोगों में वितरित किए गए। डा. नितिन कोडवते ने भी डा. किरसान को लोकसभा सांसदीय क्षेत्र के बाहर के एवं विधानसभा व जिला परिषद चुनाव में स्वयं इस क्षेत्र से हारे हुए उम्मीदवार, एेसा उल्लेख किए हुए पत्रक प्रकाशित किए थे। इन पत्रकों से वैयक्तिक बदनामी हुई है। मैं इस निर्वाचन क्षेत्र में होकर भी इन लोगों ने जनता को झूठी जानकारी दी। इसके माध्यम से मेरे बारे में झूठ फैलाकर मेरे मत प्रभावित करने का प्रयास किया गया। ऐसा आरोप कर डा. नामदेव किरसान ने जिला चुनाव निर्णय अधिकारी व पुलिस से शिकायत की थी।

आचार संहिता पथक ने शिकायत की जांच की। उसके बाद पथक के नायब तहसीलदार राजेंद्र तलांडे की फरियादी बनाकर 24 अप्रैल को पूर्व विधायक डा. नामदेव उसेंडी व डा. नितिन कोडवते के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। झूठी जानकारी प्रकाशित कर गलतफहमी निर्माण करने का प्रयास करने के मामले में अपराध दर्ज किया गया। मामले की अधिक जांच शुरू होने की जानकारी पुलिस निरीक्षक अरुण फेगडे ने दी।


Created On :   27 April 2024 10:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story