तस्करी: गड़चिरोली में अब शराब तस्करी के लिए बैलगाड़ियों का लिया जा रहा सहारा, माल सहित पकड़ा

गड़चिरोली में अब शराब तस्करी के लिए बैलगाड़ियों का लिया जा रहा सहारा, माल सहित पकड़ा
  • पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा
  • माल के साथ 4 आरोपी पकड़ा
  • आरोपियों से की जा रही पूछताछ

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली । आगामी लोकसभा के चुनावों को ध्यान में लेते हुए जिले के अंतिम छोर पर बसे सिरोंचा तहसील के टेकड़ा (ताला) में तस्करों द्वारा फोर-विलर और टू-विलर को छोड़कर बैलगाड़ियों की सहायता से अवैध रूप से शराब की तस्करी की जा रही थी। इस बात की जानकारी पुलिस दल के एलसीबी विभाग को मिली जिसके आधार पर स्थानीय एलसीबी की टीम ने टेकड़ा गांव के समीप स्थित नदी परिसर में जाल बिछाकर 3 बैलगाड़ियों समेत 4 लाख 22 हजार रुपए की अवैध विदेशी शराब जब्त की गई। इस मामले में चार अवैध शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों के नाम संदिप देवाजी दुर्गम, व्यंकटी बकय्या कोटम, बापू मलय्या दुर्गम, श्रीनिवास ईरय्या दुर्गम यह सभी टेकड़ा (ताला) निवासी है।

जानकारी के अनुसार पुलिस दल के एलसीबी विभाग को सूत्रों के माध्यम से सिरोंचा तहसील के टेकड़ा (ताला) में शराब तस्कर संदिप दुर्गम बड़े पैमाने पर तेलंगाना राज्य से नदी के मार्ग से विदेशी शराब की तस्करी कर बैलगाड़ी की सहायता से जिले में प्रवेश करता है। जानकारी के मिलते ही एलसीबी विभाग ने सहायक पुलिस निरीक्षक राहुल आव्हाड के नेतृत्व में एक टीम का चयन किया। एलसीबी की टीम ने जाल बिछाकर सड़क से आ रही तीनों बैलगाड़ियों की जांच की। तो जांच में तीनों बैलगाड़ियों में विदेशी शराब दिखाई दी। एलसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए 50 बॉक्स में 2 लाख 52 हजार रुपए की विदेशी शराब, 3 बैलगाड़ियां व अन्य 1 लाख 70 हजार रुपए कुल 4 लाख 22 हजार रुपए का माल जब्त किया।

जल्द मांगें पूरी न होने पर 5 मार्च से बेमियादी कामबंद आंदोलन की चेतावनी : गड़चिरोली मेंमहाराष्ट्र राज्य विद्युत मंडल ठेका कर्मी संगठन, संयुक्त कृति समिति 2024 की 28 यूनियनों द्वारा राज्य विद्युत उत्पादन, पारेषण, मुख्य वितरण कंपनी के ठेका कर्मी, तकनीशियान, सहायक कर्मियों की विभिन्न 13 मांगों को लेकर बुधवार, 28 फरवरी को स्थानीय महावितरण के प्रशासकीय भवन के सामने जिले के महावितरण के ठेका कर्मियों की ओर से दो दिन के लिए कामबंद धरना प्रदर्शन किया गया। गुरुवार, 29 फरवरी को भी प्रदर्शन शुरू रहेगा। ठेका कर्मियों की मांगों को जल्दी पूरा नहीं किया तो 5 मार्च से बेमियादी कामबंद आंदोलन किया जाएगा, ऐसी चेतावनी भी संगठन के जिला पदाधिकारियों ने दी है।

Created On :   29 Feb 2024 9:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story